दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली के मौसम में हो सकता है परिवर्तन, पारा 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की आशंका

दिल्ली के मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। पहले से गर्म रहा मार्ट का माह दिल्ली वालों के लिए पराशानियों को सबब बन चुका है। मौसम विभाग ने बोला है कि आने वाले वीकेंड पर दिल्ली का तापमान 38 डिग्री तक जा सकता है। कहा गया है कि इस बार दिल्ली वालों के लिए यह होली सबसे गर्म होली में से एक होने वाली है।

भारत के मौसम मंत्रालय के वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में  वीकेंड पर तापमान बढ़ने के उपरांत सोमवार को पारा 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की आशंका है। अधिकारियों ने बोला कि तापमान के बढ़ने की उम्मीद इसलिए है क्योंकि राजधानी में हाल के दिनों में आसमान साफ ​​रहा है, जिसके कारण से धूप सीधे जमीन की सतह पर पड़ती है। यही वजह है कि दिल्ली का तापमान आने वाले दिनों में बढ़ सकता है।

IMD के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने शुक्रवार को  बोला “29 मार्च तक पारा बढ़ सकता है। यह शहर की अब तक की सबसे गर्म होली में से एक हो सकती है, लेकिन तुलना करना थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि त्योहार अलग-अलग तारीखों में आते हैं।” जंहा इस बात का पता चला है कि 30 मार्च से तापमान में गिरावट के साथ ही गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। 30 मार्च और 31 मार्च को तेज हवाओं के चलने अनुमान है, इससे तापमान को फिर से नीचे लाने में सहायता मिलने वाली है। मंगलवार से अधिकतम तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button