Main Slideखबर 50देशप्रदेश

BJP विधायक अरुण नारंग पर हमला करने के आरोप में BKU अध्‍यक्ष समेत 21 संदिग्ध गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब में भाजपा के अबोहर विधायक अरुण नारंग पर हमले के कुछ दिनों बाद पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के मुक्तसर के अध्यक्ष सुखदेव सिंह सहित 21 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

27 मार्च को, नारंग को मलोट में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की भीड़ द्वारा पीटा गया और नग्न कर दिया गया। बाद में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी हस्तक्षेप किया था और पुलिस से इस संबंध में विस्तृत जांच करने को कहा था।

यह हमला उस समय हुआ जब अबोहर विधायक एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के लिए स्थानीय नेताओं के साथ मलोट पहुंचे। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें विधायक को फटे कपड़ों में पुलिस द्वारा सुरक्षित स्थान पर ले जाते हुए दिखाया गया।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने नारंग पर हमले की कड़ी निंदा की थी और राज्य में शांति भंग करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी। भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से खराब है।

किसानों से हिंसा के कामों में लिप्त नहीं होने का आग्रह करते हुए सीएम ने स्थिति को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीन कृषि कानूनों पर संकट को हल करने की अपील की।

मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हजारों किसान पिछले साल 26 नवंबर से विभिन्न दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं और कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button