दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने कुंभ से वापस लौटने वालों के लिए जारी किए ये आदेश

कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने स्थिति को नियंत्रित करने के संबंध में आदेश जारी किए हैं। केजरीवाल सरकार ने शनिवार को कुंभ मेले से वापस आने के बाद 14 दिन तक एकांत में रहना अनिवार्य करने का फैसला किया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के उन सभी निवासियों के लिए जो हरिद्वार में कुंभ मेले के लिए गए हैं, उन्हें लौटने पर दो सप्ताह के लिए घर पर ही संगरोध करने की जरूरत है। साथ ही आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। 4 अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच कुंभ में आने वाले दिल्ली के तीर्थयात्रियों से अनुरोध है कि वे 24 घंटे के भीतर दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर अपना ब्योरा अपडेट करें। इससे सरकार को कुंभ मेला के सभी आगंतुकों का प्रभावी ढंग से पता लगाने का अता-पता लगाया जा सकेगा।

वहीं हरिद्वार में पिछले 6 दिनों में लगने वाले कुंभ मेले में 1500 से अधिक लोगों ने कोरोना का परीक्षण पॉजिटिव किया है। कथित तौर पर दिल्ली में पिछले 24 घंटे यानी शनिवार को 24,374 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में लगभग 70,000 सक्रिय मामले दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button