दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्‍ली में कोरोना हुआ बेकाबू, 25 अप्रैल तक चांदनी चौक मार्केट बंद

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय राजधानी में भी कोरोना के बढ़ते कहर ने लोगों को डरा दिया है। व्यापारी संघ ने घोषणा की कि COVID-19 मामलों में तेजी के मद्देनजर दिल्ली का चांदनी चौक बाजार 25 अप्रैल तक बंद रहेगा।

खारी बावली मार्केट की दिल्ली किरण कमेटी और तिलक बाज़ार के केमिकल मर्चेंट एसोसिएशन ने भी 21 अप्रैल तक बाज़ार बंद रखने की घोषणा की।

चांदनी चौक के व्यापारी संगठन के अध्यक्ष संजय भार्गव ने एक बयान में कहा, “आज चांदनी चौक सर्वव्यापी मंडल ने अपने सदस्यों के साथ एक आपात बैठक में अपने सदस्यों को 25 अप्रैल तक अपने प्रतिष्ठान को बंद रखने का अनुरोध करने का निर्णय लिया है, जोकि बहुत बड़ी मात्रा में फैल रहे वायरस की बहुत ही गंभीर स्थिति को देखते हुए लिया गया है। अगले रविवार को स्थिति का आकलन करते हुए हम इसके बाद कोई निर्णय लेंगे।”

उन्होंने कहा, “सबसे खतरनाक पहलू है, इसके तेजी से फैलने की दर और अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाओं और महामारी के उपयोग में अन्य चिकित्सा सुविधाओं की कमी।”

कई बाजार संघों ने COVID-19 प्रोटोकॉल के सख्त प्रवर्तन का आह्वान किया था और कहा था कि लॉकडाउन एक समाधान नहीं है। COVID-19 के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए सभी प्रमुख खुदरा बाजारों के बीच एक बैठक आयोजित की गई और सुझाव दिया गया कि रात के कर्फ्यू जैसे उपायों के आधार पर दिन के दौरान COVID-19 प्रोटोकॉल अधिक सख्त होना चाहिए।

12 से अधिक बाजार संघों द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में उन्होंने एक आम राय व्यक्त की थी कि लॉकडाउन को लागू करना निश्चित रूप से वर्तमान महामारी का समाधान नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में रविवार को 25,462 COVID-19 मामले दर्ज किए गए, जो राष्ट्रीय राजधानी में अब तक एक दिन में सबसे ज्‍यदा है।

शहर में 161 मौतें हुईं, जबकि सकारात्मकता दर 29.74 प्रतिशत थी, जो अब तक की सबसे अधिक है।

Related Articles

Back to top button