Main Slideअसमदेशप्रदेश

असम में भी 18 से 45 उम्र वालों को कोरोना वैक्सीन लगेगी मुफ्त

गुवाहाटी: पूरे देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच मंगलवार को असम सरकार ने कहा कि वो 18 से 45 वर्ष से सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाएगी। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि गत वर्ष असम आरोग्य निधि में इकट्ठा किए गए फंड का इस्तेमाल वैक्सीन को खरीदने के लिए किया जाएगा। साथ ही कहा कि हमने आज भारत बायोटेक को 1 करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया है।

हालांकि असम से पहले यूपी की योगी सरकार भी अपने राज्य में 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने का ऐलान कर चुकी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य के मंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर इस बात का ऐलान किया। सीएम योगी ने कहा कि 1 मई से उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को सरकार मुफ्त वैक्सीन लगाएगी। इस दौरान सभी मंत्रियों ने पीएम मोदी को 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए टीकाकरण आरंभ करने के लिए बधाई दी।

सीएम योगी ने कहा कि हमने 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों का फ्री टीकाकरण कराने का फैसला किया है। राज्य सरकार टीकाकरण कार्यक्रम को अपने संसाधनों से आगे बढ़ाएगी। सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना की इस लहर में भी जीवन और आजीविका दोनों को बचाने के टारगेट के साथ काम कर रही है। सभी प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिले में कोरोना इलाज की स्थिति पर नजर रखें और स्थानीय प्रशासन का मार्गदर्शन करें।

Related Articles

Back to top button