प्रदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र वालों को फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन: CM शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश में 18 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी प्रदेशवासियों को कोरोना वैक्सीन का टीका निःशुल्क लगेगा। इस बात का एलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। उन्होंने बीते बुधवार को इस बात का ऐलान करते हुए सभी को खुशखबरी दी है। जी दरअसल सीएम शिवराज ने इस बारे में ऐलान करते हुए कहा, ”ऐसे समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राहत भरी सौगात दी है कि 1 मई से 18 साल से ऊपर की उम्र वालों को टीका लगाया जाएगा। इसे लेकर भारत सरकार की गाइडलाइंस आएंगी। लेकिन मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि 18 साल से ऊपर की उम्र वालों को भी मुफ्त टीका लगाया जाएगा।’

जी दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने बीते मंगलवार को नई गाइडलाइन जारी की हैं। नयी गाइडलाइन के अनुसार अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी और निजी कार्यालय 10 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ ही संचालित होंगे। इसके अलावा सामाजिक, राजनैतिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, सार्वजनिक तथा धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए लोगों का इकट्ठा होना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इसी के साथ ऑटो, ई-रिक्शा में दो सवारी और निजी चार पहिया वाहनों में चालक के साथ दो यात्रियों को (मास्क के साथ) यात्रा करने की अनुमति रहेगी।

वहीँ यह भी कहा गया है कि, ”निर्देशों का पालन कड़ाई से सुनिश्चित कराया जाएगा ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।” नई गाइडलाइन में अत्यावश्यक सेवाओं में कलेक्ट्रेट, पुलिस, आपदा प्रबंधन, दमकल, स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा, जेल, राजस्व, पेयजल आपूर्ति, नगरीय प्रशासन, ग्रामीण विकास, विद्युत प्रदाय, सार्वजनिक परिवहन, कोषालय इत्यादि को शामिल किया गया है।

Related Articles

Back to top button