Main Slideदेशबड़ी खबर

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में ममता बनर्जी को नहीं किया गया था आमंत्रित, भाजपा ने दिया यह जवाब

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो चुके हैं जबकि बंगाल में दो चरणों का मतदान अभी बाकी है। सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक छोड़ दी। पीएम मोदी के साथ वर्चुअल इंटरैक्शन ने सक्रिय मामलों के अधिक बोझ को देख राज्यों में कोरोना की स्थिति को जानने के लिए लिया।

कोरोना मामलों के लिए आयोजित इस बैठक में सर्ज बनर्जी ने दावा किया कि उन्हें वर्चुअल मीटिंग में आमंत्रित नहीं किया गया था। इस बैठक और दो अन्य लोगों के लिए प्रधानमंत्री ने चुनाव वाले बंगाल की अपनी यात्रा रद्द कर दी और लगभग इसके बजाय जनसभाओं को संबोधित करने का फैसला किया। दोपहर 1 बजे दुर्गापुर स्थित होटल सिटी रेजीडेंसी में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, मैंने सुना है कि आज उनकी कुछ बैठक हो रही है लेकिन हमें आमंत्रित नहीं किया गया है। मैं निश्चित रूप से यह भाग लिया होता मैं आमंत्रित किया गया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमणों में वृद्धि की निगरानी के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में छह सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन किया है।

वही राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में गुरुवार की तरह संक्रमण के 7 लाख पुष्ट मामले सामने आए। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बंगाल के मुख्यमंत्री ने चुनाव वाले राज्य में प्रचार के निशान पर होने के बाद से पीएम मोदी की अध्यक्षता में आभासी बैठकों को छोड़ दिया था। इसी दृष्टि से भाजपा के पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया, “हर कोई ममता बनर्जी की बंगाल में कोविड महामारी के प्रबंधन की खराब प्रतिबद्धता जानता है। उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने हाल के दिनों में बुलाई गई एक भी पीएम-सीएम की बैठक में भाग नहीं लिया है ताकि उनके अभियान कार्यक्रम का हवाला देते हुए एक साझा योजना काम की जा सके। हालांकि वह पश्चिम बंगाल में विफल रही है, लेकिन आज की बैठक केवल उच्च भार वाले राज्यों के लिए थी। फिलहाल राज्य में आठ में से छह चरणों का मतदान पूरा हो गया है। जबकि शेष दो चरण क्रमशः 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button