Main Slideदेश

देश में एक दिन में कोरोना के मिले 368147 नए मामले, 3417 की हुई मौत

नई दिल्ली: देश में  कोरोना वायरस महामारी दिन प्रति दिन विकराल रूप लेती नजर आ रही है। कोरोना की दूसरी लहर लगातार ऑउट ऑफ कंट्रोल होती जा रही है। कोरोना की विस्फोटक हालात ने केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ आम लोगों को टेंशन में डाल दिया है। कोरोना संक्रमण को लेकर फिर से लोगों की धड़कनें काफी तेज हो गई है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर फिलहाल कोई ब्रेक लगता नहीं दिख रहा है। 

कोरोना की दूसरी लहर का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। हर राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्‍पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं और कोरोना मरीज अस्‍पताल के बाहर ही दम तोड़ दे रहे हैं।  देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। हर दिन कोरोना के आंकड़े नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में 3,68,147 नए मामले दर्ज किए गए। इसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की की संख्या 1,99,25,604 हो गई है। वहीं इस दौरान 3417 मरीजों की मौत हुई है और कुल मृतकों की तादाद 2,18,959 हो गई है। देश में इस वक्त एक्टिव कोविड मरीजों की संख्या 34 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार करते हुए 34,13,642 हो गई है। सोमवार लगातार 12वां दिन है जब कोरोना संक्रमण के मामले 3 लाख से ज्यादा आए हैं।

Related Articles

Back to top button