LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले पर ड्रोन उड़ता देख पुलिसकर्मियों में हड़कंप

देश की राजधानी दिल्ली में लाल किले पर ड्रोन उड़ता देख पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. बीते सोमवार को लाल किला के ऊपर ड्रोन उड़ रहा था. दिल्ली पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए ड्रोन को जब्त कर लिया.

पुलिस के मुताबिक 2 अगस्त को लाल किले के पीछे वाली रोड विजय घाट पर वेब सीरीज की शूटिंग चल रही थी. शूटिंग के दौरान ड्रोन का इस्तेमाल किया गया और उस ड्रोन को लाल किले के ऊपर ले जाया गया.

दिल्ली पुलिस के स्टाफ ने जैसे ही ड्रोन को देखा तो हड़कंप मच गया. फिर उस ड्रोन पर नजऱ रखी गई. ड्रोन के नीचे उतरते ही उसको कब्जे में ले लिया गया. वेब सीरीज की शूटिंग करने वालों के पास ड्रोन उड़ाने की परमिशन नहीं थी.

पुलिस ने 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर ड्रोन को जब्त कर लिया है. पुलस मामले में जांच कर रही है. इस घटनाक्रम के बाद पुलिस के सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के दावों की भी पोल खुल गई है.

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की राजधानी में सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर द्वारा विशेष अलर्ट जारी किया गया है. कमिश्नर राकेश अस्थाना ने हाल ही में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए थे.

इसमें विशेष तौर पर ड्रोन पर निगरानी रखने कहा गया था. बगैर अनुमति के ड्रोन चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. बावजूद इसके लाल किले के ऊपर से ड्रोन उड़ने को लेकर व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button