LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

पेगासस जासूसी मामले को लेकर सोशल मीडिया पर की जा रही टिप्पणियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए गंभीर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया को बेलगाम घोड़ा कहा और बीजेपी आईटी सेल को इसे नियंत्रित करने की तैयारी करने कहा. बीते शुक्रवार को सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान में सोशल मीडिया एक “बेलगाम घोड़ा” की तरह है.

उन्होंने इसे नियंत्रित करने के लिए बीजेपी के आईटी और सोशल मीडिया सेल के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से “प्रशिक्षण और तैयारी” करने कहा. आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी कि अगर वे सावधान नहीं हुए तो वे मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं.

योगी ने दावा किया कि एक विश्लेषण से पता चला है कि उत्तर प्रदेश में एक स्थानीय घटना के लिए सोशल मीडिया का परीक्षण अन्य देशों में शुरू हुआ है. पेगासस स्पाइवेयर विवाद का जिक्र करते हुए, आदित्यनाथ ने आईटी सेल के कर्मचारियों से अब देर किए बिना तुरंत सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ हो रहे प्रचार का जवाब देने कहा.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ने कहा कि पहले शक्तिशाली प्रिंट और टेलीविजन मीडिया के मालिक और संपादक थे, सोशल मीडिया के पास ऐसा कोई “माई बाप नहीं था.

प्रिंट और विजुअल मीडिया में वे लोग थे जो नियंत्रण बनाए रख सकते थे. हालांकि सोशल मीडिया पर किसी का कंट्रोल नहीं है. अगर आप सतर्क नहीं रहे और तैयार नहीं हुए तो आप मीडिया ट्रायल का विषय बन जाएंगे.

उन्होंने कहा कि बेलगाम घोरे को नियंत्रित करने के लिए हमारे पास उस प्रकर का प्रशिक्षण और उस प्रसार की तैयारी बहुत अवश्यक है. अयोध्या राम मंदिर मुद्दे के लिए एक “शांतिपूर्ण” समाधान खोजने की घटना को याद दिलाते हुए, मुख्यमंत्री ने आश्चर्य जताया कि क्या इस विवाद को हल करना संभव होता अगर भाजपा केंद्र और राज्य में सत्ता में नहीं होती.

Related Articles

Back to top button