LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

ग्वालियर से जयपुर पहुंचना हुआ आसान 20 अगस्त से नई फ्लाइट होगी शुरू

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले को लगातार हवाई सौगतें मिल रही हैं. अब ग्वालियर से जयपुर के लिए 20 अगस्त से फ्लाइट शुरू होगी. हफ्ते में चार दिन चलने वाली इस फ्लाइट से ग्वालियर से जयपुर का सफर महज 1 घंटे में पूरा होगा.

जानकारी के मुताबिक, शुरुआत में स्पाइस जेट ने ग्वालियर से जयपुर का किराया 2223 रुपए रखा है. फ्लाइट जयपुर से सुबह 6.30 बजे रवाना होगी और सुबह 7.30 बजे ग्वालियर आएगी.

वहीं, ग्वालियर से फ्लाइट सुबह 8 बजे रवाना होगी और 9 बजे जयपुर पहुंचेगी. फ्लाइट की टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. सिंधिया के नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद ग्वालियर शहर अहमदाबाद, मुंबई और पुणे से हवाई सेवा से जुड़ चुका है.

ग्वालियर एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि ग्वालियर-जयपुर फ्लाइट हफ्ते में चार दिन चलेगी. इस फ्लाइट को सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को ऑपरेट की जाएगी. बता दें कि ग्वालियर जल्द ही गोवा और चेन्नई से भी हवाई मार्ग से जुड़ेगा.

गौरतलब है कि ग्वालियर से जयपुर के लिए एकमात्र नियमित ट्रेन खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी है. इससे ग्वालियर से जयपुर पहुंचने में करीब 7 से 8 घंटे का वक्त लगता है.

लिहाज़ा जयपुर फ्लाइट ग्वालियर के यात्रियों के लिए बड़ी सौगात साबित होगी. उधर, जल्द ही इंडिगो और एयर इंडिया भी ग्वालियर से नई फ्लाइट संचालन की तैयारी में हैं.

16 जुलाई को मध्य प्रदेश को उड़ानों की बड़ी सौगात मिली थी. सेंट्रल सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर से 5 शहरों के लिए 8 उड़ानों का शुभारंभ किया था.

कार्यक्रम की शुरुआत सिंधिया की अध्यक्षता में वर्चुअल तरीके से हुई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी भोपाल से वर्चुअली जुड़े. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद राकेश सिंह,

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, प्रधुम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर जैसे नेता और मंत्री भी मौजूद थे. 16 जुलाई को ग्वालियर से पुणे के लिए पहली फ्लाइट शुरू हुई. अहमदाबाद और मुम्बई के लिए शनिवार से लिए फ्लाइट शुरू होगी.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर आज गुजरात, मुंबई सहित अन्य शहरों से जुड़ा है. मुझे खुशी है कि गुजरात मेरी ससुराल है. मैं गुजरात का दामाद हूं. महाराष्ट्र मेरी जन्मभूमि है.

उन्होंने कहा कि 18 जुलाई से जबलपुर-दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट भी शुरू करेंगे. इसके बाद अक्टूबर में खजुराहो-दिल्ली-खजुराहो फ्लाइट शुरू होगी. आने वाले समय में रीवा-भोपाल-जबलपुर-ग्वालियर में कनेक्टिविटी बढाएंगे. खास बात ये है कि जिन 8 उड़ानों का ऐलान किया गया है उनमें 6 अकेले ग्वालियर से हैं, जबकि एक उड़ान जबलपुर से है.

Related Articles

Back to top button