LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम ओझा का हुआ निधन

टीवी और बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनुपम श्याम ओझा का रविवार रात निधन हो गया. वह पिछले कई दिनों से मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती थे. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. वह किडनी की कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे.

अनुपम श्याम को किडनी की समस्या के चलते एक हफ्ते पहले अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था जहां उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी

जो डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय बनी हुई थी. पिछले साल मार्च में भी उनके किडनी फेल होने की जानकारी सामने आई थी, जिसका इलाज करवाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे.

अनुपम श्याम आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे. उनके परिवारजनों ने टीवी और बॉलीवुड समेत फैंस मदद की अपील की थी, जिसके बाद कई सेलेब्स ने उनकी मदद की.

इस साल मार्च में उन्होंने दोबारा काम करना शुरू कर दिया था. वह स्टार भारत पर आने वाले ‘मन की आवाजः प्रतिज्ञा 2’ में काम कर रहे थे. इस सीरियल में पूजा गौर और अरहान बहल भी लीड रोल में हैं.

मन की अवाजः प्रतिज्ञा’ के पहले सीजन से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. इसका पहला सीजन साल 2009 में शुरू हुआ था. शो में अनुपम श्याम ओझा ने सज्जन सिंह का किरदार निभाया था. सज्जन सिंह के उनके किरदार से पहले उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में दमदार किरदार निभाए

अनुपम श्याम ओझा ने पहले पहले टीवी की दुनिया में कदम रखा. साल 1992 में दूरदर्शन पर आने वाले शो ‘अमरावती की कहानियां’ में उन्होंने अलग-अलग किरदार निभाए. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. साल 1996 में आई फिल्म ‘दस्तक’ उनकी डेब्यू फिल्म बनी.

इसके बाद, अनुपम श्याम ओझा ने बैंडिट क्वीन, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, कच्चे धागे, तक्षक, बवंडर, शक्ति, हल्ला बोल, हजार चौरासी की मां, रक्तचरित्र, परजानिया, दास कैपिटल, पान सिंह तोमर, नायक, कसूर, लगान और लज्जा जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

अनुपम श्याम ओझा ने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. इनमें द लिटिल बुद्धा, ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग स्लमडॉग मिलेनियर, द वॉरियर और थ्रेड शामिल है.अनुपम श्याम ओझा ने अम्मा एंड फैमिली, रिश्ते सीजन 3, मन की आवाज प्रतिज्ञा, हम ने ली है शपथ, डोली अरमानों जैसे कई टीवी शो में काम किया.

Related Articles

Back to top button