LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

आज पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह किसानों के प्रदर्शन मुद्दे को लेकर कर सकते है पीएम से मुलाकात

किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर आज पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह देश के पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें, इससे पहले मंगलवार को उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

इस दौरान उन्होंने अमित शाह से किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर दखल देने की गुहार लगाई है. वहीं अंदाजा लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान अमरिंदर सिंह कृषि कानून रद्द करने आग्रह कर सकते हैं.

बता दें कि लंबे समय से पंजाब के ज्यादातर किसान नए कृषि सुधार संबंधी तीन कानूनों पर पिछले साल से ही विरध प्रदर्शन कर रहे हैं. तीनों कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसान लंबे समय

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. वहीं सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा प्रभावों का हवाला देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पीएम मोदी से इसे रद्द किए जाने की बात कह सकते हैं.

इससे पहले मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के दौरान अमरिंदर सिंह ने किसानों के विरोध को हल करने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था.

पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने जानाकारी देते हुए बताया था कि अमरिंदर सिंह ने शाह से किसानों के गुस्से का फायदा विरोधी ताकतों को उठाने से रोकने के लिए कहा था.

इसके साथ ही अमरिंदर सिंह पीएम मोदी से पंजाब की सुरक्षा को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं. अमित शाह से हुए मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 25 कंपनियां तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए ड्रोनरोधी उपकरणों की भी मांग की थी. उनका कहना था कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतें पंजाब को अपना निशाना बना सकती हैं.

Related Articles

Back to top button