LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने किया बड़ा एलान खुलेंगे 1 सितंबर से 6वीं से 8वीं तक स्कूल

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कक्षा 6वीं से कक्षा 8वीं तक के स्कूल को खोलने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोरोना की स्थिति का आंकलन करते हुए

1 सितंबर से 6वीं से 8वीं तक के स्कूलों को स्टूडेंट्स के लिए फिर से खोल दिया जाए. इस दौरान स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया भी चलती रहेगी. सीएम योगी ने यह फैसला आज टीम-9 की बैठक में लिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि स्वतंत्रता दिवस के बाद माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई शुरू हो रही है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कक्षा 9वीं से 12वीं तक

के स्टूडेंट्स के लिए 16 अगस्त से स्कूल खोले जा रहे हैं. इस दौरान स्कूल दो पालियों में संचालित किए जाएंगे और दोनों पालियों में स्टूडेंट आधे-आधे की संख्या में आएंगे.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से प्रदेश में कोचिंग संस्थानों को खोलने के संदर्भ में आज एक आदेश जारी किया गया है. आदेश में कोचिंग संस्थानों को तत्काल प्रभाव से संचालित करने की अनुमति दी गई है.

साथ ही कोचिंग संस्थानों के प्रवेश द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश भी दिया गया है. कोचिंग में दो गज की दूरी के साथ मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

Related Articles

Back to top button