LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने पर कई दुकाने हुई बंद

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है. कोविड-19 गाइडलाइन का पालन न करने के चलते दिल्ली के सरोजिनी नगर मार्केट में 46 दुकानों को दो दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है.

आरोप है कि इन दुकानों में कोरोना वायरस से फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए तय किए गए गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा था. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तय दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने के चलते दिल्‍ली में पहले भी कई बाजार और दुकानों पर कार्रवाई की जा चुकी है.

इस बीच, कक्षा 1 से 8वीं तक अभी ऑनलाइन ही पढ़ाई होगी. इसके अलावा सभी कोचिंग संस्थान 1 सितंबर से खुल जाएंगे. कोचिंग संस्थानों को 50% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. साथ ही वैक्सीन की दोनों डोज लगाना अनिवार्य किया गया है.

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब सरोजिनी नगर मार्केट को कोरोना गाइडाइन्स का उल्लंघन करने के आरोप में बंद किया गया है. पिछले महीने भी खबर सामने आई थी

कि कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के चलते सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट अगले आदेश तक के लिए बंद कर दी गई है. SDM (वसंत विहार) अंकुर प्रकाश मेश्राम द्वारा जारी आदेश में कहा गया था

कि शनिवार को बाजार में उनके द्वारा किए गए एक निरीक्षण में पाया गया कि कोविड -19 नियमों का घोर उल्लंघन किया जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है. इसे कोविड सुपर स्प्रेडर बनने से रोकने के लिए सरोजिनी नगर में एक्सपोर्ट मार्केट रविवार (18 जुलाई) से अगले आदेश तक बंद रहेगा.

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन बृहस्पतिवार को कोविड-19 से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई और संक्रमण के 49 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत दर्ज की गई.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई. महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से यह आठवीं बार है जब एक दिन में किसी भी मरीज की मौत दर्ज नहीं की गई. बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 37 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 0.06 प्रतिशत थी.

Related Articles

Back to top button