LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

15 अगस्त को देखते हुए मुंबई पुलिस ने शहर की सुरक्षा को बढ़ाया

15 अगस्त को देश को अंग्रेजों से आज़ादी मिली थी, इसके बाद से ही हम हर साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं और इसी दिन देश को दुश्मनों से ज्यादा खतरा भी होता है. इसी खतरे को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने शहर की सुरक्षा बढ़ा दी है.

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी एस चैतन्य में बताया की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जितने भी सरकारी इस्टैब्लिश्मेंट हैं उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है खासकर मंत्रालय की जहां कर ध्वजारोहण का कार्यक्रम होने वाला है.

चैतन्य ने बताया की इसके अलावा कोई अप्रिय घटना ना हो इसे ध्यान में रखते हुए जिस भी व्यक्ति पर शक हो उन तमाम व्यक्तियों की तलाशी ली जा रही है और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड के साथ परिसर की जांच की जा रही है.

मुंबई के 94 पुलिस स्टेशंस के इंचार्ज को सख्त हिदायत दी है की वे लोग हाई अलर्ट पर रहें और उनके ज्यूरीसडिक्शन में पेट्रोलिंग करते रहें. इसके अलावा एंटी टेरर सेल (एटीसी) और बीट ओफिसर को छोटे-छोटे हिस्सों से इंटेलीजेंस की जानकारी इकट्ठा करने को कहा गया है.

चैतन्य ने यह भी कहा की हमारे पास एक नाइट पेट्रोलिंग स्टाफ है तो एक गुड मॉर्निंग स्कॉयड भी है जिसे हमनें बहुत ही ज्यादा अलर्ट पर रहने कहा है और रात के समय कोई सस्पेक्ट दिखाई दे तो उससे पूछताछ करने

और उसकी जानकारी लेने को कहा है. मुंबई पुलिस के स्पेशल ब्रांच, क्राइम ब्रांच, प्रोटेक्शन एंड सिक्योरिटी (इसमें बीडीडीएस और क्यूआरटीका भी समावेश है) इन सभी को सतर्क रहने कहा है.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियों से पुख्ता अलर्ट है कि इस बार खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े कुछ संदिग्ध राजधानी में किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते है. खुफिया इनपुट ये भी है कि वे आतंकी संगठन बड़ी सरकारी इमारतों पर अपना झंडा लहराने की कोशिश भी कर सकते हैं.

यही वजह है कि 15 अगस्त को सभी बड़ी सरकारी इमारतों पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सूत्रों के मुताबिक एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद इस बार 15 अगस्त पर सभी बड़े धार्मिक स्थलों पर भी पुलिस की नजर रहेगी, जिससे कोई भी शरारती तत्व किसी वारदात को अंजाम देकर माहौल न खराब कर सके.

Related Articles

Back to top button