LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट एक हफ्ते बाद हुआ अनलॉक

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अब एक हफ्ते बाद अनलॉक कर दिया गया है. साथ ही दूसरे कांग्रेसी नेताओं की ट्विटर आईडी भी अनलॉक हो गई है. कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि राहुल गांधी के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट भी खुल गए हैं.

ट्विटर ने राहुल गांधी, कांग्रेस और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट बंद कर दिए थे. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, प्रवक्ता पवन खेड़ा और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक किए गए थे.

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या की पीड़िता नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर शेयर करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया था. ट्विटर ने कहा था कि उसने ये कदम नियमों के तहत उठाए हैं.

राहुल गांधी ने अपना ट्विटर अकाउंट बंद किए जाने को लेकर खड़े हुए विवाद की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को ट्विटर पर जमकर निशाना साधा था और आरोप लगाया था

कि यह अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है. लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रही है. उन्होंने यह दावा भी किया था कि ट्विटर पक्षपातपूर्ण है और वह सरकार के कहे मुताबिक काम कर रहा है.

Related Articles

Back to top button