LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर लगाया जनता दरबार

दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जनता दरबार लगाया. हिन्‍दू सेवाश्रम में लगे जनता दरबार में उन्होंने अलग-अलग जिलों से आए फरियादियों की फरियाद सुनी.

योगी सुबह पौने 8 बजे यहां पहुंचे और करीब एक घंटे तक लोगों की शिकायतें सुनी. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को लोगों की समस्‍याओं के निस्‍तारण के लिए निर्देश दिए.

योगी भू-म‍ाफियाओं की जमीन कब्‍जा करने की शिकायत को लेकर भी सख्‍त दिखे. योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस तरह की शिकायतों का अधिकारी संज्ञान लेकर शीघ्र निस्‍तारण करें.

जनता दरबार में गाजीपुर के बारासोर गांव के रहने वाले सूरज वर्मा भी पहुंचे. उन्‍होंने गांव की ही रेशमा बानो से 7 महीने पहले लव मैरिज की थी. उन्‍होंने बताया कि हाईकोर्ट की तरफ से उन्हें पुलिस सहायता का आदेश भी है.

लवमैरिज करने वाले रेशमा और सूरज भी दूसरी बार जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाने सीएम के पास पहुंचे. इसके अलावा हाईकोर्ट की एडवाकेट ने भी अर्जी लगाई.

सूरज ने बताया कि पत्‍नी रेशमा के घरवालों के द्वारा उन्‍हें गांव आने नहीं दिया जा रहा है. उनके पिता नसीम आरपीएफ में गोरखपुर तैनात हैं. सूरज गांव में ही साइबर कैफे चलाते हैं. उन्‍होंने बताया कि वे दूसरी बार जनता दरबार में आ रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

नीरज बताते हैं कि रेशमा कभी-कभी गांव आती रही है. वो एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं. उन लोगों ने प्रेम विवाह किया है. शादी-ब्‍याह और त्‍योहार पर रेशमा से गांव पर मुलाकात होती रही है.

अब उनका नाम रेशमा बानो से लाडली वर्मा हो गया है. उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. आईजीआरएस पोर्टल पर भी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है.

सूरज वर्मा की पत्‍नी रेशमा बानो उर्फ लाडली वर्मा ने बताया कि वे उनके परिवार के लोग उन्‍हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. यही वजह है कि वे लोग जनता दरबार में मदद के लिए आए हैं. इसके पहले भी सीएम ने आश्वासन दिया था, लेकिन कोई मदद नहीं मिल पा रही है.

हाईकोर्ट की एडवोकेट श्‍वेता राज सिंह ने बताया कि वे अयोध्‍या के सीएचसी मसौदा में अव्‍यवस्‍था को लेकर शिकायत करने के लिए आई थी. उन्‍होंने बताया कि इसे सीएम ने गोद लिया है.

इसमें कई प्रकरण ऐसे हुए हैं जो उनके संज्ञान में आना जरूरी था. दवाओं की कालाबाजारी और महिलाओं की निजता के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्‍होंने सीएचसी मसौदा की पूरी रिपोर्ट बनाकर सीएम को दी है. सीएम ने उन्हें पर्सनली मॉनिटरिंग का आश्‍वासन दिया है.

Related Articles

Back to top button