LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश : अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि उत्तर प्रदेश 6,88,00,000 कोविड टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना

उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर है. राज्य के तमाम जिलों से मिले अपडेट के अनुसार यहां कोरोना संक्रमण के मामले न के बराबर रह गए हैं. दावा किया गया है कि उत्तर प्रदेश 6,88,00,000 कोविड टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. अब तक राज्य में 5,70,00,000 कोविड वैक्सीन की डोज़ लगा दी गई है.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल के अनुसार संक्रमण का स्तर बहुत कम रह गया है. कोरोना की तीसरी लहर के संदर्भ में 6,700 से अधिक पीकू बेड तैयार किए गए हैं. लगभग 300 के आसपास नए ऑक्सीजन प्लांट लगा दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि उत्तर प्रदेश 6,88,00,000 कोविड टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. अब तक राज्य में 5,70,00,000 कोविड वैक्सीन की डोज़ लगाई गई. कल प्रदेश में 7,24,000 कोविड वैक्सीन की डोज़ लगाई गई. शनिवार को 14 ज़िलों में एक भी कोविड का मामला नहीं आया है. ये राहत भरी खबर है.

नवनीत सहगल सहगल ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार और प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से सतर्क है. शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन की डोज देने पर फोकस है और इसे सफलता से पूरा किया जा रहा है.

वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में जागरूक किया जा रहा है. इसको लेकर सीएम योगी और राज्यपाल सभी ग्राम प्रधानों से पहले ही बातचीत कर चुके हैं. सबसे अधिक कोरोना टेस्ट ग्रामीण क्षेत्रों में किए गए हैं.

ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन को लेकर जागरूक करते हुए वहां वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है. कई ग्राम पंचायतें शत प्रतिशत वैक्सीनेट हो चुकी हैं. वैक्सीनेशन को लेकर यूपी मॉडल पूरे देश के लिए एक उदाहरण है.

Related Articles

Back to top button