LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जायेगा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउन्सिल आज सुबह 10:30 बजे से आगामी टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा करेगी. टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाना है.

ICC ने बताया है कि, आज एक डिजिटल शो में टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान किया जाएगा. बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दो अलग अलग ग्रुप और उनमें शामिल टीमों को लेकर पहले ही एलान किया जा चुका है.

ग्रुप 1 और ग्रुप 2 दोनों को मिलाकर कुल आठ टीमें पहले ही सुपर 12 में अपनी जगह बना चुकी हैं. अब सुपर 12 में जगह बनाने के लिए आठ टीमें पहले राउंड में मुकाबला करती नजर आएंगी.

इनमें से आयरलैंड, नीदरलैंड, नामीबिया और श्रीलंका को ग्रुप ए में रखा गया है जबकि ओमान, पापुआ न्यू गिनी स्कॉटलैंड और बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है. दोनों ही ग्रुप की टॉप दो टीमें बाकी की आठ टीमों के साथ मिलकर दूसरे राउंड में शिरकत करेंगी.

भारत को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप 2 में रखा गया है. पहले राउंड के बाद इसमें ग्रुप बी की विजेता टीम और ग्रुप ए की रनर-अप टीम भी शामिल हो जाएंगी.

वहीं ग्रुप 1 में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका की टीम शामिल हैं. पहले राउंड के बाद इसमें ग्रुप ए की विजेता टीम और ग्रुप बी की रनर-अप टीम भी शामिल हो जाएंगी.

Related Articles

Back to top button