LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

गुलाबी होंठ पाने के लिए बनाये चुकंदर का पैक

गुलाबी होंठ और गुलाबी गाल दरअसल आपकी बेहतर सेहत के प्रतीक होते हैं. अगर आपके गाल और होंठ काले पड़ रहे हैं यानि कि आपके शरीर में आयरन आदि पोषक तत्‍वों की कमी हो रही है. ऐसे में हर काई गुलाबी होठों के लिए त‍रह तरह के टोटकों को अपनाता है.

इसे ठीक करने का सबसे बेहतर तरीका है कि हम अपने भोजन में उन चीजों को शामिल करें जिसमें आयरन, सोडियम, फाइबर, पोटैशियम और फॉस्फोरस जैसे न्यूट्रिशन हों. चुकंदर भी हमारी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.

चुकंदर हमारी सेहत के लिए जितना फायदेमंद होता है यह हमारी स्किन को बाहर से भी खूबसूरत बनाने का काम करता है. जी हां, अगर आप नेचुरल तरीकों से अपने चेहरे की खूबसूरती को बढाना चाहते हैं

तो इसकी मदद से आप अपने गाल और होंठों को गुलाबी बना सकते हैं. इसके लिए ना तो आपको मेकअप के दौरान ब्लश लगाने की जरूरत पड़ेगी और ना ही लिपस्टिक या लिप टिंट आदि की. तो आइए जानते हैं इसके हम किस तरह प्रयोग में ला सकते हैं.

चुकंदर का फेस पैक हमारी स्किन की कई समस्‍याओं को ठीक करने के साथ साथ स्किन पर निखार भी लाता है. इसे आप दो तरीके से बना सकते हैं.

इसे बनाने के लिए आपको चुकंदर और एलोवेरा जेल की जरूरत पड़ेगी. सबसे पहले दोनों चीज़ों को अच्छी तरह मिक्स कर लें और इसे चेहरे पर लगाकर सूखने दें. 15-20 मिनट बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करें.

इसे बनाने के लिए आपको चुकंदर और गुलाब जल की जरूरत होगी. सबसे पहले आप इन दोनों का पेस्‍ट बना लें और 15 मिनट तक इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर रखें. इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें. आप ऐसा हफ्ते में दो बार करें.

Related Articles

Back to top button