LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

गोरखपुर में एसएसबी मुख्यालय में कई जवानों को महिलाओं ने बांधी राखी

देश की सीमा की सुरक्षा कर रहे देश के जवान रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी कलाई पर बहनों से राखी नहीं बंधवा पाते हैं. देश की सुरक्षा के लिए जवान दिन-रात सीमा पर डटे रहते हैं.

गोरखपुर में एसएसबी मुख्यालय में कई जवानों को राखी बांधी गई है. गोरखपुर की पूर्व महापौर डॉ. सत्‍या पाण्‍डेय और कई महिलाएं एसएसबी मुख्‍यालय पहुंची. महिलाओं ने सैनिकों को राखी बांधी. भाइयों ने भी उनकी रक्षा का संकल्‍प दोहराया.

फर्टिलाइजर स्थित एसएसबी ट्रेनिंग सेंटर में एसएसबी के जवानों को बहनों ने माथे पर तिलक लगाकर राखी बांधी और उनसे आशीर्वाद लिया. जवानों ने उन्हें उपहार भी दिए. इस दौरान बहनों ने उन्‍हें मिठाई खिलाकर उनका मुंह भी मीठा करवाया.

एसएसबी के डिप्‍टी कमांडेंट एसएस चौहान समेत अन्‍य अधिकारी और जवानों ने राखी बंधवाकर मुंह मीठा किया. बहनों ने उन्‍हें तिलक लगाकर उनका सम्‍मान किया.

उन्‍होंने जवानों को कहा कि वे ये न समझें कि वे अपने घर से दूर हैं. वे बहनों से राखी नहीं बंधवा पाएं हैं. वे उनकी बहनें हैं और यही वजह है कि वे उन्‍हें राखी बांधने के लिए वहां पर इकट्ठा हुई हैं.

इस अवसर पर बीजेपी की पूर्व मेयर डॉ. सत्या पाण्‍डेय ने कहा कि 15-16 साल पहले से वे सैनिक भाइयों को राखी बांध रही हैं. उन्‍होंने कहा कि मां भारती का लाल हमारा भाई और पुत्र है.

वो देश की रक्षा के लिए परिवार को छोड़कर बार्डर पर जाकर हमारी आजादी के लिए हमेशा संघर्ष करते हैं. उन्होंने कहा कि वो वे नेपाल बार्डर पर भी जाएंगी और सैनिक भाइयों को रक्षा बांधेंगी. देश की रक्षा के लिए लगे भाइयों को वे लोग आशीर्वाद देती हैं कि मां भारती के आंचल पर कभी दाग न लगे. ईश्‍वर इन्‍हें शक्ति दें.

वहीं, एसएसबी के डिप्‍टी कमांडेंट एसएस चौहान ने कहा कि आज उनके लिए गर्व की बात है. उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने जवानों को हौसला अफजाई की है. उन्‍होंने कहा कि वे सभी बहनों का एसएसबी परिवार की ओर से आभार व्‍यक्‍त करते हैं. ऐसी आशा करते हैं कि ये सिलसिला भविष्‍य में भी बना रहेगा, ऐसी आशा करते हैं.

Related Articles

Back to top button