LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

मौसम विभाग ने लगाया हिमाचल प्रदेश में 23 अगस्त तक मौसम खराब का पूर्वानुमान

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने 3 दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है और बारिश की संभावना जताई गई है.

बीते कुछ दिन से सूबे में मानसून की रफ्तार धीमी जरूर पड़ी है, लेकिन जिला प्रशासन अलर्ट पर है. मंगलवार को प्रदेश भर में मौसम साफ रहा. अब हिमाचल प्रदेश में 23 अगस्त तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है.

विभाग ने 19 अगस्त के लिए मैदानी और मध्य पर्वतीय भागों में बारिश-अंधड़ का अलर्ट जारी किया है, जबकि 20 और 21 अगस्त के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मैदानी जिलों में मौसम साफ रहने से पारा चढ़ना शुरू हो गया है. अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई. ऊना में अधिकतम तापमान 36.8, बिलासपुर 34.0,

सुंदरनगर 33.0, भुंतर 33.1, चंबा 32.1, कांगड़ा 32.1, हमीरपुर 32.8, सोलन 31.0, धर्मशाला 27.8, शिमला 25.4, कल्पा 24.9, केलांग 24.3 और डलहौजी में 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि मौसम विभाग के अलर्ट पर जिला प्रशासन अपने सभी क्षेत्रों में सभी विभागों को अलर्ट पर रखता है, ताकि किसी तरह से आपदा के नुकसान को कम किया जा सके. उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग को अलर्ट पर रखा गया है.

उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी सड़कें अवरुद्ध होंगी, उन्हें समय पर खोला जाए ताकि किसी व्यक्ति को परेशानी न हो. वहीं, आईपीएच और बिजली विभाग को भी अलर्ट पर रखा गया है, ताकि पानी और बिजली की आपूर्ति को सुचारू रखा जा सके.

Related Articles

Back to top button