LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश : इंडिगो एयरलाइंस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुआ जमकर हंगामा

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में शुक्रवार को भारी हंगामे के बीच दिल्ली-मुंबई के लिए दो नई उड़ानों की शुरुआत हुई. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन उड़ानों की शुरुआत वर्चुअली करते रहे

जबकि उससे पहले इंडिगो एयरलाइंस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी कार्यकर्ताओं और इंडिगो के कर्मचारियों के बीच डुमना एयरपोर्ट के अंदर लात-घूंसे चले. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद जैसे-तैसे मामला शांत हो सका.

मारपीट उस वक्त हुई जब इंडिगो एयरलाइंस ने मीडियाकर्मियों सहित बीजेपी के नेताओं को सुबह 9.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए बुलाया. लेकिन, जब लोग यहां पहुंचे तो एयरपोर्ट परिसर में व्यवस्था नहीं थी. न कुर्सियों की व्यवस्था थी, न पानी की.

इस अव्यवस्था पर बीजेपी के नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर और नगर उपाध्यक्ष जय सचदेवा ने आपत्ति ली. उन्होंने जब इसके संबंध में इंडिगो एयरलाइंस के प्रतिनिधि सागर महाजन से बात की तो विवाद हो गया. सागर ने वहां मौजूद सभी नेताओं और मीडियाकर्मियों से बदसलूकी की. इसके बाद मामला बिगड़ गया.

जबलपुर शहरवासियों के लिए बड़ी और अच्छी खबर है. यहां से दिल्ली और मुंबई के लिए 2 नई उड़ानों की शुरुआत की गई. तीसरी विमान सेवा हैदराबाद के लिए 28 शुरू होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड़ानों का वर्चुअल शुभारंभ किया.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जबलपुर शहर से 8 नई उड़ान शुरू की जाएंगी. ये सभी 20 अगस्त से 28 अगस्त के बीच शुरू होंगी. मुंबई- जबलपुर -मुंबई, दिल्ली -जबलपुर- दिल्ली , इंदौर- जबलपुर- इंदौर और हैदराबाद- जबलपुर- हैदराबाद के बीच नई विमान सेवाओं को संचालित किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री के रूप में पदभार संभालते ही मंत्री सिंधिया ने स्पष्ट किया था कि वह जल्द मध्य प्रदेश के तमाम शहरों में एयर कनेक्टिविटी सिस्टम को बेहतर करेंगे और आम लोगों को बेहतर हवाई सेवा उपलब्ध कराने की ओर अग्रसर होंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के फौरन बाद हाल ही में एमपी से 6 नयी उड़ानें शुरू हुई हैं. इनमें से 4 सिंधिया के शहर ग्वालियर से हैं. हालांकि वो उड़ानें उनके मंत्री बनने से पहले मंजूर हो चुकी थीं.

अब सिंधिया के मंत्री बनने के बाद एमपी को नयी विमान सेवा मिलेंगी और यहां के शहरों की देश भर से एयर कनेक्टिवी बढ़ेगी. इसमें ग्वालियर के बाद अब जबलपुर का भी नाम शामिल हो गया है.

बेशक एक साथ 8 विमानों की सौगात मिलने से हर कोई खुश है. जबलपुर को दी गई इस नई सौगात के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का अभिनंदन किया और आभार जताया.

Related Articles

Back to top button