LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान से उत्तर प्रदेश के लिए जल्द शुरू होगी रोडवेज बस सेवा

राजस्थान से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का सफर अब आसान हो गया है. करीब साढ़े तीन माह बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने राजस्थान रोडवेज की बसों के लिए सीमाएं खोल दी हैं. इसके बाद एक बार फिर रोडवेज प्रबंधन ने दोनों प्रदेशों के लिए बसों का संचालन शुरू कर दिया है.

करीब साढ़े तीन महीने पहले कोरोना के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने 7 मई को अपने बॉर्डर राजस्थान रोडवेज की बसों के लिए सील कर दिए थे. इसके बाद रोडवेज की बसें उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड के लिए भी संचालित नहीं हो पा रहीं थीं.

संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों के साथ-साथ रोडवेज प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है. उत्तर प्रदेश के लिए बसें संचालित नहीं होने पर रोडवेज को प्रतिदिन करीब 16 लाख रुपये का नुकसान हो रहा था.

राजस्थान रोडवेज की जयपुर से उत्तर प्रदेश में आगरा, कानपुर, बरेली, सौरोजी, फर्रूखाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, मथुरा, लखनऊ, गोवर्धनजी, टनकपुर, रामपुर के लिये व उत्तराखण्ड में हरिद्वार, देहरादून, हल्दवानी के साथ ही अन्य शहरों के लिए बस सेवा शुरू कर दी है.

राजस्थान रोड़वेज द्वारा संचालित की जा रही बसों की समय सारिणी एवं ऑनलाईन टिकिट राजस्थान रोडवेज की वेबसाईट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है.

यात्री ऑनलाईन बुकिंग पर 5 प्रतिशत केशबैक का लाभ ले सकते हैं. साथ ही यदि ऑनलाईन टिकिट नहीं करा पाते हैं तो सम्बन्धित बस स्टैण्ड पर टिकिट काउण्टर से या बस के अन्दर बैठकर परिचालक से भी टिकिट ले सकते हैं.

उत्तरप्रदेश में बसें संचालित नहीं होने से राज्य सरकार की हरिद्वार व सौरोंजी तक चलाई जा रही मोक्ष कलश सेवा भी बंद पड़ी थी, लेकिन अब उम्मीद है कि राज्य सरकार के निर्देश के बाद जल्द ही रोडवेज इस बस सेवा को शुरू कर सकता है.

Related Articles

Back to top button