LIVE TVMain Slideदेशबिहार

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने जन आशीर्वाद यात्रा के बीच कहा बिहार सरकार ने लिए मजबूत निर्णय

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान रविवार की देर रात आरा के नागरिक प्रचारणी सभागार पहुंचे. इस दौरान आरके सिंह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं को देश के हर नागरिक तक पहुंचाने की बात कही.

कार्यक्रम के निर्धारित समय से पांच घंटे की देरी से पहुंचने पर कार्यकर्ताओं को रुकने के लिए धन्यवाद दिया. यह कार्यक्रम रविवार की शाम छह बजकर 30 मिनट पर होना था, लेकिन केंद्रीय मंत्री देर रात 11 बजकर 38 मिनट पर पहुंचे.

आरके सिंह ने कहा कि यह जन आशीर्वाद यात्रा पूरे देश भर में चल रही है. जितने भी मंत्री हैं सभी निकले हुए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका मॉनीटरिंग कर रहे हैं. सभी राज्य मंत्री निकले हुए हैं और सब जगह ऐसे ही उत्साह देखने को मिल रहा है.

उन्होंने कहा, “जितना मैं विद्युत विभाग के बारे में जानता हूं कोई दूसरा उतना नहीं जानता. चाहे वह पदाधिकारी ही क्यों ना हो. दूसरे लोगों की तरह नहीं हूं कि पदाधिकारी बताते हैं तब काम करते हैं. मैं उनको बताता हूं कि यह काम ऐसे होगा और ऐसे करना चाहिए.”

आरके सिंह ने कहा कि बिजली पहुंचाने में दिक्कत नहीं है. पूरे देश को हमने एक ग्रिड में जोड़ दिया है. 142,000 किलोमीटर हमने ग्रिड बनाए हैं और पूरे देश को हमने एक ग्रेड में जोड़ दिया है. जो व्यवस्था सुदृढ़ करनी है उसके लिए हमने 22 हजार करोड़ दे दिया है.

जहां कोई पुराना तार छूट गया हो बदल दीजिए, कोई और सब स्टेशन बनाना हो बना दीजिए. हम पैसा देने को तैयार हैं, लेकिन हमको 24 घंटे बिजली चाहिए. 24 घंटे बिजली रहे इसके लिए एक और चीज जरूरी है

कि बिजली का भुगतान करें. अगर भुगतान नहीं करेंगे तो हम बिजली नहीं देंगे. यह साफ है सभी राज्यों को हमने साफ कर दिया है. जो राज्य भुगतान नहीं करता है उसका हम बिजली टाइट कर देते हैं. आजकल उत्तर प्रदेश की बिजली टाइट कर रहे हैं क्योंकि उनका भुगतान नहीं आया है.

आरके सिंह ने मंच से ठेकेदारों को भी हड़काया और कहा कि यहां रोड बनाने में हमारे पास सबका आशीर्वाद था. जो रोड बना वैसा कभी ना बना है ना बनेगा क्योंकि, हमने डंडा मारकर बनवाया और उसमें चोरी नहीं होने दी.

बिजली में भी उसी तरह से काम होगा. जितने ठेकेदार हैं उन्हें यह स्पष्ट हो जाए कि अब हम जांच भी कराने वाले हैं. बिजली का पोल लगाएं तो ठीक से लगाएं, जितना मटेरियल देना है वह दें.

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यह सरकार जितना मजबूत निर्णय ले सकती है उतना कोई नहीं ले सकता. कश्मीर से 370 हटाकर और जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर सरकार ने यह दिखा दिया है.

इतनी ईमानदार सरकार शायद ही देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस सरकार को आपका आशीर्वाद चाहिए इसीलिए वह सरकार के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे हैं.

Related Articles

Back to top button