LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का आज दोपहर बुलंदशहर के नरौरा में गंगा नदी के तक तट पर होगा अंतिम संस्कार

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार आज दोपहर बुलंदशहर के नरौरा में गंगा नदी के तक तट पर किया जाएगा. उनके अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्र सरकार के कई मंत्री,

भाजपा शासित प्रदेशों की सरकारों के मुख्यमंत्री, पार्टी के पदाधिकारी और हजारों समर्थक मौजूद रहेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी लखनऊ में बीजेपी कार्यालय से कल्याण सिंह की पार्थिव देह को लेकर

अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे. वहां पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिवंगत नेता कल्याण सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किया. इस अवसर पर कल्याण सिंह के सांसद पुत्र राजवीर सिंह तथा उनकी पत्नी भी थीं.

कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अलीगढ़ के अहिल्याबाई होलकर स्टेडियम में रखा गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों जनसैलाब उमड़ पड़ा. पार्थिव शरीर पहुंचते ही लोग ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, कल्याण सिंह का नाम रहेगा, कल्याण सिंह अमर रहें’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करने के बाद उनको श्रद्धांजलि दी. कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

कि कल्याण सिंह ने भारतीय जनता पार्टी तथा भारतीय जन संघ को एक विचार देने के साथ ही साथ देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए खुद को समर्पित किया. कल्याण सिंह जी भारत के कोने-कोने में विश्वास का नाम बन गए थे.

पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का शनिवार को रात सवा नौ बजे लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में निधन हो गया था. वह 89 वर्ष के थे. वह पिछले काफी समय से बीमार थे.

कल्याण सिंह को गत चार जुलाई को संक्रमण तथा स्वास्थ्य संबंधी कुछ अन्य समस्याएं होने पर एसजीपीजीआई के गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया था. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और शनिवार रात उनका निधन हो गया.

Related Articles

Back to top button