LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा गिरा

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया है. इसकी चपेट में आने से कई झुग्गीनुमा मकान मलबे में दब गए हैं.

इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं, सूचना के बाद स्थानीय थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है. लोगों को घर से बाहर सीढ़ियों के माध्यम से निकाल लिया गया है. फिलहाल, मलबा हटाने का काम किया जा रहा है.

सूत्रों से मिली बड़ी जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह भलस्वा डंपिंग साइट का कूड़े के ढेर से बना एक पहाड़नुमा बड़ा हिस्सा आसपास की झुग्गियों पर जा गिरा. इस डंपिंग साइट के पास में झुग्गीनुमा घर बने हुए हैं, जिनमें काफी लोग भी रहते हैं.

अचानक से मलबा गिरने से लोगों के घरों के दरवाजे तक बंद हो गए. ऐसे में लोगों को सीढ़ियों के द्वारा छतों के ऊपर से निकाला गया. गनीमत रही कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ.

भलस्वा लैंडफिल साइट के पास श्रद्धानंद कॉलोनी की झुग्गियों की तरफ ये मलबा गिरा है. फिलहाल प्रशासन द्वारा यहां मलबा हटाने का काम जारी है. बारिश के दौरान पूरी डंपिंग साइट दलदल हो गई है. साथ ही और भी ज्यादा इस डंपिंग साइट का हिस्सा गिरने का डर बना हुआ है.

Related Articles

Back to top button