LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को रक्षाबंधन के अवसर पर बेटियों ने बाँधी राखी

रक्षाबंधन के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन महिलाओं और बेटियों से राखी बंधवाई जिन्होंने कोरोना वायरस के कारण अपने पति और माता-पिता को खो दिया है.

रक्षा सूत्र बंधवाने के बाद बिरला ने कहा कि भाई और अभिभावक के रूप में वे इन महिलाओं और बेटियों की सहायता को सदैव तत्पर रहेंगे. जानकारी के मुताबिक, कैंप कार्यालय में स्पीकर बिरला को 30 से अधिक महिलाओं और बालिकाओं ने राखी बांधी.

इस दौरान एक ओर जहां इन महिलाओं की आंखें अपने दुख के कारण नम थीं तो वहीं उनमें इस बात की खुशी भी थी लोकसभा अध्यक्ष बिरला के रूप में एक और भाई अब उनके आंसू पोछने और हर मुसीबत में साथ खड़ा रहने के लिए तत्पर है.

राखी बंधवाते हुए बिरला ने भी महिलाओं और बालिकाओं से चर्चा भी की तथा उनके आंसू भी पोछने का प्रयास किया. महिलाओं और बालिकाओं ने भी अपनी समस्याओं की जानकारी बिरला को दी, जिसका उन्होंने समाधान करने का आश्वासन दिया.

इस अवसर पर स्पीकर बिरला ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव भले ही अब कुछ कम हो गया हो, लेकिन उसने जो जख्म दिए हैं वह अब भी हरें हैं, जो दर्द दिया है वह रह-रह कर अब भी अनेक परिवारों को साल रहा है. इन परिवारों के दुख दूर करने के प्रयास करेंगे.

उन्होंने कहा कि इन परिवारों को अपने पैरों पर खड़ा कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी वर्गों से बात कर कार्ययोजना बना रहे हैं. रक्षा सूत्र भी इसी बात के लिए है. हम एक भाई और अभिभावक के रूप में इन परिवारों के साथ खड़े होंगे और उनकी रक्षा करेंगे.

इन परिवारों के बच्चों को अच्छे संस्कार और शिक्षा देकर होनहार नागरिक बनाने का प्रयास करेंगे. बिरला ने कहा कि बहनों और बेटियों ने हमें अपनी कठिनाइयों की जानकारी दी है.

हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि उनके दर्द को जल्द से जल्द दूर किया जाए. वहीं, पुलवामा शहीद हेमराज मीणा की पत्नी वीरांगना मधुबाला मीणा ने भी रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और पूर्व विधायक हीरालाल नागर को राखी बांधी.

इस दौरान दोनों भाइयों की लंबी उम्र की कामना करते हुए वीरांगना ने कहा कि वे दोनों ही भाई के अपने दायित्व को अच्छी तरह निभा रहे हैं. इस दौरान शहीद हेमराज की दोनों बेटियां भी मौजूद रहीं.

Related Articles

Back to top button