LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

इनकम टैक्स ई-पोर्टल की समस्या हुई ठीक इन्फोसिस ने ट्विटर पर दी जानकारी

सरकार के सख्ती के बाद इनकम टैक्स ई-पोर्टल की समस्या ठीक हो गई है. अब इनकम टैक्स के ई-फाइलिंग पोर्टल काम करने लगा है. इसकी जानकारी रविवार को इन्फोसिस ने ट्विटर के जरिए दी.

इन्फोसिस के द्वारा बनाए गए नए इनकम टैक्स पोर्टल www.incometax.gov.in 7 जून को लॉन्च किया गया था. लॉन्चिंग के बाद से ही इस नए पोर्टल में कुछ न कुछ दिक्कतें आए दिन आ रही थी. बीते दो दिनों से तो यह पोर्टल बिल्कुल भी काम नहीं कर रहा था.

लगातार समस्या से जूझ रहे नए इनकम टैक्स पोर्टल के ठीक होने की जानकारी इन्फोसिस ने खुद दी. इन्फोसिस इंडिया के बिजनेस यूनिट के ट्विटर हैंडल ने रविवार शाम को ट्विट कर बताया

कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पोर्टल का इमरजेंसी मेनटेनेंस का काम पूरा हो गया है. अब यह पोर्टल फिर से इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है. टैक्स भरने वालों को हुई परेशानी के लिए हमें खेद है.

इनकम टैक्स के नए पोर्टल को पिछले दो दिन से टैक्स भुगतान करने वाले चला नहीं पा रहे थे. यूजर्स लगातार इस बात की शिकायत कर रहे थे कि पोर्टल उपलब्ध नहीं है.

ट्विटर पर इसके लिए इन्फोसिस को जबरदस्त तरीके से ट्रोल भी किया गया. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से जारी ट्विट में बताया गया कि पोर्टल शनिवार शाम से ही उपलब्ध नहीं है.

नए इनकम टैक्स पोर्टल मे आए दिक्कतों को लेकर इन्फोसिस को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से नसीहत मिलने के बावजूद इसमें कोई बड़ा सुधार देखने को नहीं मिला.

इस कारण वित्त मंत्रालय ने इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख को आज तलब किया है. सलिल आज वित्त मंत्री को पोर्टल के बारे में अपडेट देंगे. सलिल वित्त मंत्री को यह भी बताएंगे की पोर्टल में लगातार दिक्कतें क्यों आ रही है.

Related Articles

Back to top button