LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

जोधपुर जिले में 12 साल की बच्ची के साथ रेप

जोधपुर जिले के ग्रामीण इलाके में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिले के बालेसर कस्बे में महज 12 साल की बच्ची से स्कूल के ही 1 सहपाठी ने 8 महीने पहले रेप किया था.

इससे मासूम गर्भवती हो गई. उसके बाद उसने अब बच्चे को जन्म दिया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत तीन नाबालिगों को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है. पुलिस के एक्शन में आने के बाद बाल संरक्षण आयोग भी जोधपुर के उम्मेद अस्पताल पहुंचा और पीड़िता से मुलाकात पुलिस को तुरंत त्वरित कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

पुलिस के अनुसार बालेसर इलाके के एक गांव में 12 साल की बच्ची के साथ 8 महीने पहले रेप की वारदात हुई थी. बालिका के स्कूल के ही 3 सहपाठी स्कूल से घर लौटते समय उसे उठाकर एक सुनसान मकान में ले गए.

वहां एक सहपाठी ने बालिका के साथ रेप किया और दो सहपाठी कमरे के बाहर पहरा देते रहे. उस समय पीड़िता ने डर के मारे दुष्कर्म की घटना को किसी को नहीं बताया.

लेकिन वह गर्भवती हो गई. पीड़िता भी इस बात का समझ नहीं पाई. अब वारदात के आठ माह बाद जब पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया है तब जाकर रेप की वारदात का खुलासा हुआ है.

दुष्कर्म के बाद कुछ महीनों बाद पीड़ित छात्रा का पेट बढ़ने लगा. पीड़िता ने घटना के बारे में बताया नहीं और मां ने बढ़ते पेट को गांठ समझ लिया. बच्ची भी उस दौरान खेलकूद में मस्त रही.

लेकिन रविवार को जब बच्ची की तबीयत खराब हुई तो उसे जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर्स ने जांच कर उसे लेबर रूम में भेज दिया. आधे घंटे बाद ही जब अस्पताल के कर्मचारियों ने पीड़िता की मां को बच्चे होने की जानकारी दी तो वह जोर जोर से रोने लगी.

मामले का खुलासा होते ही पुलिस एक्शन मोड में आ गई और उसने तुरंत पूछताछ कर अपहरण और रेप करने वाले 3 छात्रों को हिरासत में ले लिया. बालेसर उप अधीक्षक राजू राम चौधरी ने बताया कि तीनों बाल अपचारीयों को पकड़ पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला भी दर्ज कर लिया है.

Related Articles

Back to top button