LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

आगरा जिले के दो गांवों में जहरीली शराब का कहर

यूपी के आगरा जिले के दो गांवों में जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है. थाना डौकी इलाके के कौलारा कलां और थाना ताजगंज के देवरी में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. जहरीली शराब से 8 लोगों की मौत के बाद हड़ंकप मच गया है.

जहरीली शराब के मामले में प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं. बताया जा रहा है . जिला प्रशासन और आबकारी विभाग मामले को दबाने में जुटा है. प्रशासन मामले में कार्रवाई ना करके पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है.

लोगों का आरोप है कि प्रशासन दूसरी वजहों से मौतों को बता मामले की लीपापोती में जुटा है. आबकारी अधिकारी नीरेश पलिया की भूमिका सवालों के घेरे में है.

उधर, इस घटना के बाद पुलिस ने शराब की चार दुकानें सील कर दिए हैं. हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है कि ये मौतें नकली शराब पीने से हुई हैं. आगरा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण पूर्व) अशोक वेंकट ने कहा, ‘‘मौत की असली वजह अब तक पता नहीं चली है

और पोस्टमार्टम के बाद उसका पता चलेगा.’’ उन्होंने बताया कि कौलारा कलां गांव के राधे (42), अनिल (34)और रामवीर (40) तथा बारकुला गांव के गया प्रसाद (50) की मौत हुई है. अनिल के पिता श्री निवास (65) ने आरोप लगाया कि उसके बेटे और उसके गांव के दो अन्य लोगों की मौत गांव की एक दुकान से खरीदी गयी नकली शराब के पीने से ही हुई है.

उन्होंने कहा कि अनिल सोमवार को बीमार पड़ गया और वह उसे पहले एक स्थानीय डॉक्टर एवं फिर आगरा के एक अस्पताल में ले गये जहां उसकी मौत हो गयी. कौलारा कलां के ही सुदीप ने कहा कि अनिल ने राधे एवं रामवीर के साथ शराब पी थी और सोमवार को वे बीमार पड़ गये.

श्रीनिवास ने आरोप लगाा कि उनके गांव और आसपास के क्षेत्र नकली शराब के केंद्र बन गये हैं. ग्राम प्रधान शंकर सिंह ने कहा, ‘‘मैंने भी क्षेत्र में नकली शराब के कारोबार का मुद्दा पुलिस एवं अन्य अधिकारियों के साथ बार बार उठाया, लेकिन किसी ने हमारी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. ’’

Related Articles

Back to top button