LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशसाहित्य

दिल्ली : तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच दिल्ली में स्कूलों को खोलने का क्या है सरकार का प्लान जाने ?

कोविड की दूसरी लहर का प्रकोप थमने और तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच दिल्ली में यह चर्चा ज़ोरों पर है कि स्कूल कब और किस तरह खुलेंगे. इस फैसले के​ लिए दिल्ली में एक विशेषज्ञ कमेटी बनाई गई थी, जिसे यह बताना था कि दिल्ली में स्कूलों को खोलने का प्लान क्या होना चाहिए.

इस कमेटी ने अपनी सिफारिशें और सुझाव दिल्ली सरकार को एक रिपोर्ट के तौर पर सौंप दिए हैं. अब इन बातों के मद्देनज़र पूरा प्लान और अंतिम फैसला क्या होगा, यह सरकार एक उच्च स्तरीय बैठक में तय करेगी.

दरअसल दिल्ली में स्कूल किस तरह खोले जाएं, इसको लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी यानी आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक एक्सपर्ट कमेटी के गठन किया था. सूत्रों के मुताबिक कमेटी ने अपनी सिफारिशें इस तरह सरकार को दी हैं.

– सभी क्लासों के लिए स्कूल खोले जाएं
– स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाए
– सबसे पहले बड़ी क्लास के छात्रों के लिए खोले जाएं स्कूल
– उसके बाद मिडिल और आखिर में प्राइमरी क्लास खोली जाएं
– DDMA की बैठक में लिया जाएगा अंतिम फ़ैसला

गौरतलब है कि दिल्ली में स्कूलों व कॉलेजों को खोले जाने की रणनीति क्या हो और किस तरह इस दिशा में आगे बढ़ा जाए, इसके लिए पिछले महीने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए दिल्ली के लोगों से भी सुझाव मांगे थे. इन सुझावों के बाद एक्सपर्ट कमेटी बनाकर इस बारे में अंतिम फैसला लिये जाने की कवायद की जा रही है.

Related Articles

Back to top button