LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड में 29 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का मौसम विभाग ने लगाया अनुमान

भारत के उत्तर, मध्य और पश्चिमी हिस्सों में अगले चार दिनों के दौरान हल्की बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है. साथ ही बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. वहीं, राजधानी दिल्ली में पारा चढ़ गया है. जानिए आज के मौसम का ताजा हाल.

मौसम विभाग ने कहा कि इसी अवधि के दौरान, देश के पूर्वी हिस्से में बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने का अनुमान है. विभाग के अनुसार पूरा ‘मॉनसून ट्रफ’ हिमालय की तलहटी के करीब है.

इसके 26 अगस्त तक वहीं रहने की संभावना है. विभाग ने कहा, ‘‘अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश की गतिविधि जारी रहने का अनुमान है.’’

बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम हवाएं 26 अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है. पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश के साथ व्यापक बारिश गतिविधि जारी रहने का अनुमान है.

उत्तराखंड में 29 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश के साथ व्यापक बारिश गतिविधि जारी रहने का अनुमान है और 27 अगस्त तक बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी भारत में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है.

Related Articles

Back to top button