LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

चार दिवसीय दौरे पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आ रहे उत्तर प्रदेश हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने चार दिवसीय दौरे पर आज यूपी आ रहे हैं. कोविंद इन चार दिनों में लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या का दौरा करेंगे. रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को गोरखपुर में रहेंगे.

यहां वो महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ-साथ महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन भी करेंगे. राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

इसी सिलसिले में एडीजी जोन गोरखपुर अखिल कुमार ने गोरखपुर बस्ती मंडल समेत अन्य जनपदों से आए अधिकारियों के साथ बैठक की. ये बैठक एनेक्सी भवन सभागार में हुई. इस दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

26 अगस्त को दोनों कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था की जारी करेंगे. एयरपोर्ट जिले के भटहट के पिपरी और सोनबरसा स्थित कार्यक्रम स्थल के साथ होटल और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है.

सुरक्षा व्यवस्था ऐसी होगी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा. राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए डीआईजी के साथ 13 एसपी समेत 2,500 पुलिसकर्मी, पीएसी, पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया जाएगा.

होटल, सराय, ढाबा की चेकिंग शुरू कर दी गई है. एयरफोर्स से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सीसीटीवी हर तस्वीर को कैद करेंगे. राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा प्लान चाक-चौबंद रहेगी.

26 अगस्त को सभी राजपत्रित अधिकारी पिपरी भटहट व सोनबरसा तथा एयरपोर्ट ड्यूटी लगाए हुए स्थानों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. सभी राजपत्रित अधिकारियों की बैठक एनेक्सी सभागार में 27 अगस्त शुक्रवार को फिर ली जाएगी.

कोई भी बिना पास राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान नहीं आ जा सकता है. संबंधित राजपत्रित अधिकारी अपने अधीनस्थ समस्त कर्मचारियों को गाइड करते हुए निर्देशित देंगे.

मंगलवार को मुख्य सचिव शासन ने भी वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिए सुरक्षा की जानकारी ली थी. 26 अगस्त को सुरक्षा मुख्यालय से अफसर गोरखपुर पहुंच जाएंगे. गोरखपुर जिले को हाई अलर्ट पर कर सुरक्षा और जांच तेज कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button