LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार के नवादा में कुदरत का कहर भारी बारिश के दौरान हुए वज्रपात से की मौत

बिहार के नवादा में कुदरत ने कहर बरपाया है. जिले में शनिवार को बारिश के दौरान हुए वज्रपात से पति-पत्नी समेत कुल 4 लोगों की मौत हो गई. पहली घटना गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसोती पंचायत के लखपत बिगहा में हुई

जहां खेत मे जाने के दौरान बिजली गिरी और उसकी चपेट में आने से दंपति की मौत हो गयी. मृतक अनिल यादव और उसकी पत्नी रेनू देवी पर बिजली गिरी. वज्रपात की ये घटना उस समय हुई

जब दोनों पति-पत्नी खेत की तरफ काम करने के लिए गए हुए थे. इसी दौरान जोरदार बारिश शुरू हो गयी. बारिश से बचने के लिए दोनों पति-पत्नी पीपल के पेड़ के नीचे जाकर छिप गए और उसी पेड़ पर वज्रपात होने से दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. बिजली गिरने की दूसरी घटना गोविंदपुर थाना क्षेत्र के ही पुरैनी गांव में हुई जहां बधार की तरफ जानवर लाने गए एक बुजुर्ग किसान की वज्रपात से मौत हो गई.

मृतक की पहचान सुघडी पंचायत के पुरैनी गांव निवासी जगी यादव के तौर पर हुई है. वज्रपात की अंतिम घटना अकबरपुर थानाक्षेत्र के खैरा गांव में हुई जहां गांव के ही चंद्र भूषण प्रसाद अपना मवेशी लाने के लिए गए हुए थे.

शम्शान के समीप वज्रपात होने से उनकी मौत हो गयी, जबकि यहीं पर वज्रपात होने से एक व्यक्ति संतोष कुमार भी बुरी तरह से घायल हो गए जिसका अकबरपुर पीएचसी में इलाज चल रहा है.

फिलहाल सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया गया है. वज्रपात की घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिवार में कोहराम मच गया है.

Related Articles

Back to top button