LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में हो रही अघोषित बिजली कटौती से सभी हुए परेशान विधायकों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र

मध्य प्रदेश में हो रही अघोषित बिजली कटौती ने सबको परेशान कर दिया है. किल्लत इतनी पढ़ गयी है कि अब विपक्ष के साथ बीजेपी के विधायक भी सरकार से सवाल कर रहे हैं. कुछ इलाकों में तो 12 से 15 घंटे तक बत्ती गुल रहती है. विधायकों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है.

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के बाद टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी ने सीएम को लिखा पत्र लिखा है. उन्होंने शिकायत की है कि उनके इलाके में 12 से 15 घंटे तक अघोषित बिजली कटौती हो रही है.

टीकमगढ़ से बीजेपी विधायक राकेश गिरी गोस्वामी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टीकमगढ़ और निवाड़ी में बिजली की अघोषित कटौती बंद करने के लिए पत्र लिखा है.

राकेश गिरी गोस्वामी ने अपने पत्र में लिखा कि जिला टीकमगढ़ और निवाड़ी के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से बिजली की हर रोज 12 से 15 घंटे की अघोषित कटौती की जा रही है. साथ ही वोल्टेज की समस्या भी बनी हुई है.

इससे क्षेत्रीय किसान अपनी फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने पत्र में यह भी लिखा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अघोषित विद्युत कटौती कारण लोगों में भारी आक्रोश है, इसलिए जल्द ही टीकमगढ़ निवाड़ी के ग्रामीण अंचलों में की जा रही अघोषित कटौती बंद करने का कष्ट करें.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी बिजली की अघोषित कटौती का मुद्दा उठाया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश में बिजली का संकट दिन- प्रतिदिन गहराता जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों और कृषि क्षेत्रों में स्थिति बेहद खराब होती जा रही है.

घंटों की अघोषित कटौती की जा रही है. कोयले की कमी के कारण उत्पादन भी प्रभावित हो रहा है.कई ताप विद्युत परियोजनाएं बंद होने के कगार पर हैं.मांग और आपूर्ति में बड़ा अंतर सामने आ रहा है.सरकार इन सब मामलों से बेखबर बनी हुई है.

कमलनाथ ने लिखा-हमारी सरकार के समय हमने प्रदेश में कभी बिजली संकट की स्थिति सामने नहीं आने दी और सस्ती दर पर उपभोक्ताओं को बिजली भी उपलब्ध करायी. आज शिवराज सरकार में जनता बिजली संकट और मनमाने बिजली बिलों से भारी परेशान है.

मैं सरकार से मांग करता हूं कि प्रदेश की जनता को इस बिजली संकट और मनमाने बिजली बिलों से मुक्ति दिलाए. अन्यथा कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. इस मुद्दे पर हम प्रदेश व्यापी आंदोलन करेंगे.

Related Articles

Back to top button