LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

आगरा में तिरंगा यात्रा निकालने पर दर्ज हुई FIR

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए इन दिनों सियासत तेज हो गई है. जिसके मद्देनजर यूपी में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी भी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है.

जिसके तहत आम आदमी पार्टी इन दिनों प्रदेश के प्रमुख शहरों में तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया है. जिसके चलते राजधानी लखनऊ के बाद बीते 29 अगस्त को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में आगरा में भी आप ने तिरंगा यात्रा निकाली.

लेकिन इस दौरान आगरा में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और संजय सिंह समेत आप के 450 कार्यकर्ताओं पर महामारी एक्ट के उल्लघन के आरोप में FIR दर्ज कर दी गई है.

जिससे भड़की आम आदमी पार्टी अब भारतीय जनता पार्टी और उसकी योगी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधते नजर आ रही है.

जिसके बाद आप के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान संजय सिंह ने अपने ट्वीट में बीजेपी के कार्यक्रमों में उमड़ी भीड़ से जुड़ी तस्वीरों को ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘ये लड़ाई “तिरंगा झंडा” बनाम “कमल का झंडा” है.

क्या कमल वाले इन नेताओं पर FIR हुई? मतलब साफ है. तिरंगे की शान से घबराये भाजपाई FIR-FIR खेल रहे हैं. खूब FIR लिखो योगी जी. तिरंगा-यात्रा तो UP के गांव-गांव में निकलेगी.’ और फिर आज मंगलवार को संजय सिंह ने एक और ट्वीट करते हुए

लिखा कि ‘आम आदमी के हाथों में तिरंगा देखकर आदित्यनाथ की सरकार महामारी का शिकार हो गई. तिरंगा झंडा फहराने पर महामारी एक्ट. कमल झण्डा फहराने पर चरणों में समर्पित यही है आगरा के SSP और आदित्यनाथ प्रशासन की हकीकत.’

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि योगी सरकार आजाद भारत में भी अंग्रेजों की तरह तिरंगा यात्रा निकालने पर केस दर्ज करा रही है. बीजेपी को हज़ारों की भीड़ एकत्रित करने और “जनआशीर्वाद यात्रा” निकालने की अनुमति है.

लेकिन मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को तिरंगा यात्रा की अनुमति नही है. क्या बीजेपी को छोड़ सिर्फ विपक्ष के कार्यक्रमों से ही कोराना फैलने का डर है. और विपक्ष के कार्यक्रमों से ही महामारी एक्ट का उल्लघन होता है?

सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और UP प्रभारी संजय सिंह पर मुकदमा दर्ज करा कर योगी सरकार ने जता दिया है कि वह आप को मिल रहे अपार जनसमर्थन से घबरा गई है.

आप संघर्षों से निकली पार्टी है. हम मुकद्दमों से नहीं डरते. हम पूरे जोश के साथ प्रचार और अत्याचार के सहारे चल रही इस नाकारा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेकर

इस तिरंगा संकल्प यात्रा को प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों में लेकर जाएंगे. जिसके तहत कल 1 सिंतबर को नोयडा और 14 सितंबर को अयोध्या में भी तिरंगा संकल्प यात्रा निकालेंगे

Related Articles

Back to top button