LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

शिमला में कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के चलते हुआ लैंडस्लाइड

हिमाचल प्रदेश में मानसून की सक्रियता कुछ कम हुई है. इसके बावजूद कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. गुरुवार सुबह भी बादल छाए रहे और मौसम खुशगवार बना हुआ है.

शिमला के विकासनगर में लैंडस्लाइड से तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. ये वाहन सड़क किनारे पार्क किए गए थे. इससे पहले शिमला और बिलासपुर में बुधवार को बारिश हुई. शिमला में जहां हल्की बारिश हुई, वहीं बिलासपुर के कई स्थानों में 38 एमएम पानी बरसा.

प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी मौसम मिलाजुला बना रहा. मौसम विभाग के अनुसार, 7 सितंबर तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है. हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है.

मंगलवार रात को नालागढ़ में 56, झंडूता में 40, बिलासपुर 38, गुलेर 24, राजगढ़-गगल में 22, सराहन-रामपुर में 17, वांगतू में 13, बरठीं में 11, शिमला-नाहन में 8, करसोग में 6

और बंजार-नयनादेवी में 5 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड हुई. वहीं, बुधवार को चौबीस घँटे में बिलासपुर में 38 एमएम, शिमला में 8 एमएम, सोलन में 4 और नाहन में 8 एमएम पानी बरसा है.

जिला मुख्यालय हमीरपुर की हथली खड्ड में 12वीं कक्षा के छात्र की डूबने से मौत हो गई. मृतक की पहचान अभिनव शर्मा निवासी वार्ड नंबर आठ हमीरपुर के रूप में हुई है. अभिनव शर्मा अपने एक अन्य दोस्त के साथ हथली खड्ड में नहाने उतर गया.

जब दोनों दोस्त खड्ड में नहाने उतरे तो अभिनव गहरे पानी में फंस गया. वह बचाने के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगा. साथी दोस्त ने खड्ड के साथ होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय की तरफ दौड़ लगाई और साथी के खड्ड में डूबने की सूचना दी. लेकिन जब तक किशोर को अस्पताल पहुंचाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.2, भुंतर में 32.4, बिलासपुर में 31.5, हमीरपुर में 31.2, सुंदरनगर में 30.5, चंबा में 30.1, सोलन में 29.0, धर्मशाला में 27.6,

केलांग में 22.4, शिमला में 21.8, डलहौजी में 20.3 और कल्पा में 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लगातार बारिश से सूबे में मौसम खुशगवार बना हुआ है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

Related Articles

Back to top button