LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

आज आई सोने के भाव में तेजी जाने चाँदी के क्या है हाल ?

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सोने के भाव में तेजी आई है. इस बढ़ोत्तरी के बाद गोल्ड 47000 रुपये तोला को पार गया. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज अक्टूबर डिलीवरी वाला सोना 0.15 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. वहीं चांदी के दाम में भी मामूली तेजी दर्ज की गई है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज अक्टूबर डिलीवरी वाला सोना 0.15 फीसदी बढ़कर 47,060 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. वहीं चांदी के दाम में भी मामूली तेजी दर्ज की गई है. चांदी 0.02 फीसदी बढ़कर 63,297 रुपये प्रति किलो पर ट्रेड कर रही है.

आपको बता दें आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

एक्सपर्ट के मुताबिक, बहुत जल्द सोना 50,000 रुपये पर पहुंच जाएगा. ऐसे में निवेश के लिहाज से यह सही समय है. वहीं, अगर किसी निवेशक ने पहले से ही सोने में निवेश जारी रखा है तो अभी होल्ड रखना फायदेमंद साबित हो सकता है.

गोल्ड ETF से आउटफ्लो जारी है. दुनिया के सबसे बड़े गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड SPDR गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग सोमवार को लगभग 0.5 प्रतिशत घटकर लगभग 1006 टन की रही. यह पिछले सप्ताह के अंत में लगभग 1,011 टन की थी.

बता दें अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. BIS Care app से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button