LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आज से करने जा रही प्रबुद्ध सम्मेलन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए यूपी बीजेपी आज से प्रबुद्ध सम्मेलन करेगी. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ वाराणसी में तो स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या में रहेंगे. उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है.

चुनाव नजदीक आते देख हर प्रमुख दल वोट बैंक को साधने के अपने-अपने तरीके आजमाने में जुटा है. इसी कड़ी में प्रबुद्ध सम्मेलनों की बाढ़ आई हुई है. सपा-बसपा पहले ही प्रदेश में इस तरह के सम्मेलनों का आयोजन करके एक खास तबके को रिझाने में जुटे हैं.

अब इसी कड़ी में बीजेपी भी शामिल हो गई है. आज शिक्षक दिवस के मौके पर बीजेपी प्रबुद्ध सम्मेलन का आगाज करेगी. कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक इसके प्रभारी बनाये गए हैं.

प्रदेश भर में न केवल राज्य सरकार बल्कि केंद्र सरकार के मंत्रियों की ड्यूटी भी लगाई गई है. इस कड़ी में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी में, जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य कानपुर में प्रबुद्ध वर्ग को संबोधित करेंगे.

उधर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या, राध मोहन सिंह प्रयागराज में मौजूद रहेंगे. यही नहीं, प्रबुद्ध सम्मेलन के लिए केंद्रीय मंत्रियों के कार्यक्रम भी तय हुए हैं. संजीव बालियान गाजियाबाद, वीके सिंह मेरठ, पंकज चौधरी गोरखपुर, बीएल वर्मा बरेली,

अजय मिश्रा शाहजहांपुर और कौशल किशोर की ड्यूटी नोएडा में रहेगी. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री भानू वर्मा बरेली, साध्वी निरंजन ज्योती झांसी, अरूण सिंह मथुरा, रेखा वर्मा चित्रकूट और विनोद सोनकर आगरा में प्रबुद्ध सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे.

इस आयोजन को लेकर भाजपा उत्साहित है, तो विपक्षी दल इसे उनकी नकल बताने में जुटे हैं. इस सम्मेलन को ब्राह्मणों की नाराजगी दूर करने का प्रयास से जुड़ी चर्चाओं पर सुब्रत पाठक कहते हैं कि, सपा-बसपा जातियों के हिसाब से सम्मेलन करती है.

हम जातियों की राजनीति नहीं करते हैं. प्रबुद्ध किसी भी वर्ग से हो सकता है, इसलिए हम ये सब न करके हर वर्ग का ध्यान रखेंगे और सबको बुलाएंगे. बीजेपी की बात सबको बताएंगे

और बीजेपी की क्यों जरूरी है ये सबको समझायेंगे. गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी 22 जुलाई से प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रबुद्ध वर्ग विचार गोष्ठी का आयोजन कर रही है.

आज प्रदेश के 17 महानगरों में और 6 सितम्बर से 20 सितम्बर तक प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. 6 से 20 सितम्बर तक पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारीगण सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सम्मिलित होकर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले प्रबुद्धजनों से मिलकर संवाद करेंगे.

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शिक्षक, प्रोफेसर, इंजीनियर, डॉक्टर, साहित्यकार जैसे समाज के प्रबुद्धवर्ग जनों से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के माध्यम से बीजेपी संवाद करेगी तथा केन्द्र

एवं प्रदेश की बीजेपी सरकार द्वारा जनता के हित में किये जा रहे कार्यों, सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं, उपलब्धियों तथा लोककल्याणकारी कार्यों की चर्चा होगी.

-सीएम योगी शाम 4 बजे बीएचयू चाणक्य भवन में आयोजित सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

-डिप्टी सीएम केशव मौर्य कानपुर में प्रबुद्ध वर्ग को संबोधित करेंगे.

-प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या में राधा मोहन सिंह प्रयागराज में मौजूद रहेंगे.

-प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल लखनऊ में सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

-केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान गाजियाबाद, पंकज चौधरी गोरखपुर में, बीएल वर्मा बरेली,अजय मिश्रा शाहजहांपुर,कौशल किशोर नोएडा में, भानू वर्मा बरेली, साध्वी निरंजन ज्योती झांसी, वीके सिंह मेरठ में रहेंगे.

-अरूण सिंह मथुरा,रेखा वर्मा चित्रकूट और विनोद सोनकर आगरा में प्रबुद्ध सम्मेलन में मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button