LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के आये 18 नए संक्रमित मरीज

उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड- 19 से एक मरीज की मौत हो गई और 18 नए संक्रमित पाए गए हैं. रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में रायबरेली जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 22,856 हो गई है.

राज्‍य में इसी अवधि में 18 नए मामले मिले हैं, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 17,09,445 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और जालौन में 3-3, रायबरेली में 2, प्रयागराज, बाराबंकी, महराजगंज, वाराणसी, गाजियाबाद, मेरठ, बरेली, आजमगढ़, मऊ और शाहजहांपुर में 1-1 मामले मिले हैं.

प्रदेश में रविवार को कुल 31 मरीज संक्रमण से उबरे हैं और अब तक 16,86,354 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.34 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 7.34 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है. प्रदेश में इस समय कुल 235 मरीजों का उपचार चल रहा है.

रविवार को जारी एक बयान में अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश के 29 जिलों में कोविड-19 का एक भी इलाजरत मामला नहीं है और अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा,

बस्ती, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मिर्जापुर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सोनभद्र और सीतापुर जिले कोविड-19 मुक्त हो गए हैं.

उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा 7 करोड़ 75 लाख के पार हो चुका है और अब तक छह करोड़ 47 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है. यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है.

Related Articles

Back to top button