LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नमाज के लिए हो अलग प्रेयर रूम : विधायक इरफान सोलंकी

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नमाज के लिए अलग प्रेयर रूम की मांग उठ गई है. समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक इरफान सोलंकी ने इस तरह की मांग कर डाली है.

उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष हृद्य नारायण दीक्षित से सदन में नमाज के लिए प्रेयर रूम की मांग की है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में इबादत के लिए एक कमरा बना देने से किसी को परेशानी नहीं होगी.

सपा विधायक ने कहा, “इबादत भी जरूरी है और विधानसभा सत्र भी जरूरी है. विधानसभा में प्रार्थना के लिए बने जगह बननी चाहिए.” सोलंकी ने कहा कि मुस्लिम विधायकों को

सत्र छोड़कर मस्जिदों में नमाज के लिए जाना पड़ता है. विधानसभा अध्यक्ष अगर चाहें तो एक छोटा सा कमरा इबादत के लिए बनवा दें. उन्होंने कहा कि इससे ना तो किसी को हानि होगी और ना ही कोई परेशानी.

गौरतलब है कि इससे पहले झारखंड में नमाज के लिए स्पीकर कमरा आवंटित कर चुके हैं. हालांकि, विपक्षी दल बीजेपी ने स्पीकर के फैसले का विरोध भी किया है.

झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष की ओर से नमाज़ के लिए कमरा आवंटित करने का आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया, “नए विधानसभा भवन में नमाज़ अदा करने के लिए नमाज़ कक्ष के रूप में कमरा संख्या टी डब्ल्यू 348 आवंटित किया जाता है.”

Related Articles

Back to top button