LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने बीजेपी पर किया हमला

उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस जोर-शोर से जुटी हुई है. इसी को लेकर कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का रुद्रपुर में समापन हुआ.

तीन दिन तक चली इस यात्रा का रुद्रपुर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला.

हरीश रावत ने कहा कि अगर 2022 में कांग्रेस सत्ता में काबिज होगी तो साल 2014 से 2017 तक चलाई गई तमाम योजनाओ को दोबारा से शुरू किया जाएगा. हरीश रावत ने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी जमकर हमले किए.

बता दें कि खटीमा से शुरू हुई परिवर्तन यात्रा नानकमत्ता, सितारगंज, किच्छा, लालकुंआ, हल्द्वानी, कालाढूंगी, रामनगर, जसपुर काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर होते हुए 6 सितंबर की शाम रुद्रपुर पहुंची. इस दौरान हरीश रावत ने अपनी सरकार में लिए गए फैसलों को गिनाए. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने उनके सारे फैसलों को पलट दिया.

हरीश रावत ने कहा, “कांग्रेस द्वारा मलिन बस्तियों के लिए एक्ट बनाकर मालिकाना हक देने का काम किया था, लेकिन बीजेपी ने पिछले साढ़े चार साल में 10 मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों को मालिकाना हक नहीं दिया है.” उन्होंने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था डोल रही है. रक्षा सुरक्षा खतरे में है. नए अनुसंधान खतरे में हैं.

हरीश रावत ने कहा कि अब देश और प्रदेश की जनता को ही फैसला करना है. वर्ष 2022 एक मौका है. उन्होंने कहा कि संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस को सत्ता में लाना होगा. उन्होंने कहा कि 2022 में उत्तराखंड और 2024 में देश मे कांग्रेस की सरकार आते ही फिर से उत्तराखंड को केंद्र का सबसे अधिक फायदा मिलेगा.

हरीश रावत ने आगे कहा कि आज प्रदेश के युवा रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही रिक्त पदों को भरा जाएगा. साथ ही तीन साल बेरोजगार रहे युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही कांग्रेस 2014 से 2017 तक के सभी योजनाओ को फिर से प्रारंभ करेगी.

Related Articles

Back to top button