LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार शाम को अचानक मौसम ने करवट बदली और आसमान में काले बादल छा गए. इसके बाद देखते ही देखते ठंडी हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई.

इससे मौसम सुहाना हो गया. वहीं, लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है. जानकारी के मुताबिक, दिलशाद कॉलेनी, शालीमार गार्डन,सीमापुरी और गाजियाबाद सहित

दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है. वहीं, अधिक बरसात के कारण कई इलाकों में जलभराव भी हो गया है. इससे सड़कें जाम हो गई हैं. गाड़ियां रेंग- रेंग कर चल रही हैं.

वहीं, कल भी राजधानी दिल्ली में करीब 11 बजे झमाझम बारिश हुई थी. इससे मौसम सुहाना हो गया था. दिल्‍ली के राजाजी मार्ग समेत कई जगह बारिश हुई थी. यही नहीं, सुबह में मौसम विभाग ने दिल्‍ली

और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई थी. इसके अलावा मौसम विभाग ने सोमवार और बुधवार के लिए ग्रीन, तो अन्य दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया था.

बता दें कि रविवार को लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस दौरान दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में कुछ जगह बूंदाबांदी और हल्‍की बारिश हुई थी.

वहीं, सोमवार की सुबह की शुरुआत सूरज निकलने के साथ हुई थी. इसके अलावा मौसम विभाग ने दिल्‍ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में 10 सितंबर तक हल्‍की बारिश जारी रहने की संभावना जताई थी.

यही नहीं, दिल्ली का रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 33.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि हवा में नमी का स्तर 66 से 92 रहा. हालांकि रविवार को सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक पालम में 3.1, रिज 0.4, नजफगढ़ में 0.5 और पीतमपुरा में 24.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी.

Related Articles

Back to top button