LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बनैली नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण बढ़ा बाढ़ का खतरा

बिजनौर में इसकी वजह से कई गांवों का संपर्क टूट गया है. कई गांवों की गोशालाओं में पानी भी पानी भर गया है. जिस वजह से पशुओं को सड़क पर बांधा जा रहा है. साथ ही खेतों में लबालब पानी भरने के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई है.

किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हो गया है. वहीं, बनैली नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण स्कूली बच्चों को भी दिक्कतें हो रही हैं. स्कूली बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं.

दरअसल, बिजनौर के मैदानी इलाकों व पहाड़ी पर हो रही लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. थाना अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव अगवानपुर की गौशाला में 3 से 4 फीट जलभराव हो गया है.

नारायणवाला और माधोवाला के बीच में बह रही धारा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है. धारा नदी पर बने बंदे पर लीकेज होने की सूचना पर खुद ग्रामीणों की कोशिश से बंदे को फिलहाल रोक दिया गया है.

ग्रामीणों का कहना है कि पानी के तेज बहाव से यदि बंदा टूट जाता तो 10 से 15 गांव बाढ़ की चपेट में आ जाएंगे. ग्रामीण हर साल सरकार को बंदा क्षतिग्रस्त होने की सूचना देते हैं,

लेकिन इसे पूरे तरीके से सही नहीं कराया जाता है. ठीक ढंग से बंदे की मरम्मत भी नहीं की जाती है. ग्रामीणों ने सरकार से धारा नदी पर बंदे की मरम्मत की मांग की है.

Related Articles

Back to top button