LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर का बढ़ा खतरा तो सरकार ने उठाया बड़ा कदम

राजधानी की दिल्ली सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए एक और बड़ा कदम उठाया है. केजरीवाल सरकार ने बुधवार को एक नये कोविड-19 ‘व्हाट्सएप सहायता नंबर’ की शुरुआत की है.

इसके जरिए दिल्‍ली के लोगों को कोरोना महामारी के बारे में विश्वसनीय सूचना मिलने के साथ नजदीकी वैक्‍सीनेशन सेंटर और वैक्‍सीन का समय बुक करने में सुविधा होगी.

यही नहीं, व्हाट्सएप नंबर के जरिये परामर्श और ऑक्सीजन स्टेशनों की जानकारी भी मिल सकेगी. वहीं, दिल्‍ली सरकार ने कहा कि यह कोरोना संबंधित संसाधनों के बारे में सटीक और सही सूचना प्राप्‍त करने का एक बेहतर जरिया साबित होगा.

इस बारे में दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने कोविड की संभावित तीसरी लहर से बचने की तैयारी के तहत तकनीक की सहायता से व्हाट्सएप चैटबॉट बनाया है.

यह नया व्हाट्सएप कोविड -19 हेल्पडेस्क नंबर वैक्सीन लोकेटर, टेली-परामर्श और ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग स्टेशनों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली के लोग कोविड-19 के संबंध में विश्वसनीय जानकारी सुविधाजनक तरीके से हासिल कर सकें, इसलिए इस चैटबॉट में कुछ नई चीजें भी जोड़ी गई हैं.

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोनाके 41 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14,38,082 हो गई. जबकि दिल्ली में संक्रमण दर 0.05 फीसदी है. वहीं, बीते 24 घंटे के दौरान संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई.

हालांकि अब तक मृतकों की कुल संख्या 25,083 हो चुकी है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 13 मरीज संक्रमण मुक्त हुए,

जिसके बाद राजधानी में इस महामारी को मात देने वालों की 14.12 लाख से अधिक हो गयी है. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर ने राजधानी में अप्रैल और मई में कहर बरपाया था.

Related Articles

Back to top button