LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

जाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर दिन की कैसे करेंगे शुरुआत ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर रोज की तरह अपनी दिनचर्या की शुरुआत करेंगे. सुबह जल्द उठाकर योग और व्यायाम करने के बाद स्नान और ध्यान करेंगे. इसके बाद अपने ईमेल चेक करेंगे और जरूरी निर्देश संबंधित अधिकारियों को देंगे.

इसके बाद न्यूज़ वेबसाइट और अखबारों की खबर पर नजर डालेंगे. प्रधानमंत्री का दिन रोज की तरह व्यस्त रहने वाला है. 16 से 18 घंटे काम के दौरान वे आधा दर्जन से ज्यादा फिजिकल और वर्चुअल बैठकें करेंगे.

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि को यानी रात 12 बजे नमो ऐप पर एक वर्चुअल एक्जीबिशन चलाई जाएगी. ये एक्जीबिशन प्रधानमंत्री के जीवन पर आधारित होगी. प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं नमो ऐप पर दी जा सकेगी

लेकिन सभी शुभकामनाएं देने वालों को एक प्रण लेना होगा. जैसे वो मेक इन इंडिया वस्तुओं का इस्तेमाल ही करेंगे, स्वच्छता के लिए प्रयास करेंगे, पर्यावरण और वृक्षारोपण के लिए एक संख्या निश्चित करेंगे.

साथ ही नमो ऐप पर ‘अमृत प्रयास’ नाम से प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कार्यों में हिस्सा लेना होगा. इसके लिए उन्हें समाज सेवा करनी होगी. इसके लिए ब्लड डोनेशन कैंप, स्वच्छता अभियान,

वृद्धाश्रम में सेवा और इसी तरह के समाज सेवा के कार्यों में हिस्सा लेना होगा. प्रधानमंत्री अपने 71वें जन्मदिन पर आम दिनों की तरह व्यस्त दिनचर्या और बिना किसी उत्सव के बिताएंगे.

Related Articles

Back to top button