LIVE TVMain Slideदेशविदेश

चीन ने 15 गगनचुंबी इमारतों को एक साथ गिराया वायरल हुआ वीडियो

आठ साल से पूरी तरह से नहीं बन पाने के बाद चीन ने 15 गगनचुंबी इमारतों को एक साथ गिरा दिया है. इन गगनचुंबी इमारतों को गिरने का वीडियो देख लोगों के मुंह खुले रहे गए.

चीन के युनान प्रांत के कनमिंग में यह घटना को अंजाम दिया गया. 15 गगनचुंबी इमारतों के गिरने से वहां पर धूल का विशाल गुबार फैल गया और सभी इमारतें गिर गई. अब सोशल मीडिया पर इन 15 गगनचुंबी इमारतों का एकसाथ गिरने का वीडियो वायरल हो रहा है.

चीन के सरकारी शिन्हुआ न्यूज ने कहा कि इमारतों में 85,000 ब्लास्टिंग पॉइंट्स पर 4.6 टन विस्फोटक रखे गए थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि मिशन को केवल 45 सेकंड में सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया.

यह सुनिश्चित करने के लिए कि विस्फोट काम पूर्ण-प्रूफ है – आपातकालीन बचाव विभागों ने आठ आपातकालीन बचाव दल स्थापित करने के लिए 2,000 से अधिक सहायता कर्मियों को भेजा, जिसमें साइट पर आग बचाव दल, व्यापक आपातकालीन दल, बाढ़ नियंत्रण आपातकालीन दल और शहरी प्रबंधन शामिल थी.

याहू न्यूज के अनुसार इस भयावह विस्फोट को अंजाम देने के पहले इन 15 गगनचुंबी इमारतों के आसपास से सभी दुकानों को बंद करा दिया गया था, इसके अलावा आस पास के बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को भी वहां से निकाल लिया गया था.

चीन के अधिकारियों ने इस बिल्डिंग को गिराने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि यह 15 गगनचुंबी इमारतें लंबे समय से छोड़ दिया गया था और इनके बेसमेंट में बारिश का पानी भार गया था.

ताइवान न्यूज के अनुसार यह इमारतें लियांग स्टार सिटी फेज 2 का हिस्सा थी और इसकी कीमत लगभग 1 बिलियन चीनी युआन थी.बहरहाल यह चीन में अबतक की हुई सबसे बड़ी बिल्डिंग गिराने की घटना थी. चीन के इन बिल्डिंग के गिरने का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है और सभी लोग इसे देखकर चौंक जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button