LIVE TVMain Slideखबर 50देश

महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा मठ बाघंबरी गद्दी से निकलकर संगम के लिए हुई रवाना

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के शव का पोस्टमॉर्टम बुधवार को सुबह आठ बजे एसआरएन हॉस्पिटल में शुरू हो गया. पांच डॉक्टरों का पैनल द्वारा शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है.

पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही यह तय हो पाएगा कि महंत नरेंद्र गिरि ने आत्महत्या की थी या हत्या कर उनके शव को फंदे से टांग दिया गया था.

इस बीच आज ही अखाड़ा परिषद की बैठक भी होनी है जिसमें यह तय होगा कि महंत नरेंद्र गिरि का उत्तराधिकारी कौन होगा। महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट के मुताबिक उन्होंने बलवीर गिरि को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक पोस्टमॉर्टम के बाद आज ही महंत नरेंद्र गिरि को मठ बाघंबरी गद्दी में ही भू-समाध‍ि दी जाएगी. अपने सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि में लिखा है कि उन्हें उनके गुरु की समाधि के बगल में ही स्थित नींबू के पेड़ के पास समाधि दी जाए.

हालांकि पहले यह तय हुआ था कि महंत नरेंद्र गिरि को 23 सितंबर को समाधि दी जाएगी. लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद बॉडी को ज्यादा देर रखना उचित नहीं होता,

लिहाजा उन्हें आज ही पूरे विधि विधान के साथ समाधि दी जाएगी. महंत नरेंद्र गिरी के समाधि कार्यक्रम के चलते शिक्षा विभाग ने बुधवार को स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है

Related Articles

Back to top button